Create
Notifications

मियामी ओपन : दूसरे दौर में पहुंची नेओमी ओसाका, अब पूर्व विश्व नंबर कर्बर से होगा सामना

नेओमी अगले दौर में पूर्व विश्व नंबर 1 एंजेलिक कर्बर से भिड़ेगी।
नेओमी अगले दौर में पूर्व विश्व नंबर 1 एंजेलिक कर्बर से भिड़ेगी।
Hemlata Pandey

पूर्व विश्व नंबर 1 जापान की नेओमी ओसाका मियामी ओपन के महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में पहुंच गई हैं। नेओमी ने पहले दौर के मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की अस्त्रा शर्मा को 6-3, 6-4 से हराया। चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता नेओमी को शर्मा को हराने में मशक्कत का सामना करना पड़ा। खुद नेओमी ने मैच के बाद माना कि शर्मा ने उन्हें काफी अच्छी चुनौती दी।

Opener in the 👜@naomiosaka defends in the second set, taking her first round 6-3, 6-4. #miamiopen https://t.co/RnoNw7fjhC

इंडियन वेल्स टूर्नामेंट में दूसरे दौर में हारने वाली नेओमी को उस मैच के दौरान कुछ दर्शकों की आपत्तिजनक टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा था, जिसके बाद नेओमी कोर्ट में ही रो दी थीं। ऐसे में मियामी ओपन के लिए जैसे ही कोर्ट पर नेओमी आईं, दर्शकों ने जमकर उनका स्वागत किया और पूरे मैच में समर्थन किया। नेओमी ने मैच के बाद दर्शकों का धन्यवाद भी किया।

"This is like my home tournament. This is the tournament I loved coming to once a year." 🧡@naomiosaka | #MiamiOpen https://t.co/A1os1J7kR5

WTA रैंकिंग में 77वें नंबर पर काबिज नेओमी अगले दौर में पूर्व विश्व नंबर 1 और तीन बार की ग्रैंड स्लैम विजेता जर्मनी की एंजेलिक कर्बर से भिड़ेंगी। 15वीं वरीयता प्राप्त कर्बर को पहले दौर में बाई मिली है। इस मैच को लेकर कई फैंस काफी उत्साहित हैं क्योंकि नेओमी और कर्बर दोनों ही पूर्व विश्व नंबर 1 हैं और दोनों ग्रैंड स्लैम जीत चुकी हैं।

नेओमी के अलावा अमेरिका की 48वीं रैंकिंग प्राप्त शेल्बी रॉजर्स ने दूसरे दौर में जगह बनाई। रॉजर्स ने हमवतन और 41वीं WTA रैंकिंग प्राप्त अमांडा अमिनिसोवा को 3-6, 6-0, 6-3 से मात दी। यूक्रेन की एनेलिना कलनिना, चेक गणराज्य की केरोलीना मुचोवा, रूस की वेरा ज्वोनेरेवा भी अगले दौर मे पहुंच गई हैं।

सीडिंग प्राप्त खिलाड़ी आज से मैदान में

टूर्नामेंट में सभी 32 सीडिंग प्राप्त महिला खिलाड़ियों को बाई मिला था। ये सभी खिलाड़ी आज दूसरे दौर के मुकाबलों में मैदान में उतरेंगी।18वीं वरीयता प्राप्त कनाडा की लेयला फर्नान्डिज चेक गणराज्य की केरोलिना मुचोवा का सामना करेंगी तो आठवीं वरीयता प्राप्त ट्यूनिशिया की ओंस जेबुर पोलैंड की माग्दा लिनेट का सामना करेंगी। नेओमी और कर्बर का मुकाबला भी आज देर रात (भारतीय समयानुसार) खेला जाएगा।

सेरेना विलियम्स ने रिकॉर्ड 8 बार मियामी ओपन का खिताब अपने नाम किया है।
सेरेना विलियम्स ने रिकॉर्ड 8 बार मियामी ओपन का खिताब अपने नाम किया है।

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया की ऐश्ली बार्टी ने मियामी ओपन का खिताब जीता था, लेकिन वो पूर्व में ही ऐलान कर चुकी थीं कि इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगी और एक दिन पहले ही उन्होंने टेनिस से संन्यास की घोषणा भी की। बार्टी ने साल 2019 और 2021 में लगातार टूर्नामेंट जीता था जबकि 2020 में कोविड के कारण प्रतियोगिता नहीं हो पाई थी। अमेरिका की टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने रिकॉर्ड 8 बार मियामी ओपन का सिंगल्स खिताब अपने नाम किया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...