Create

सर्बिया ओपन : कड़ी मेहनत के बाद जीते जोकोविच, सेमीफाइनल में किया प्रवेश, रूब्लेव अंतिम 8 में

पिछले साल भी जोकोविच ने क्वार्टरफाइनल में ही केसमानोविच को मात दी थी।
पिछले साल भी जोकोविच ने क्वार्टरफाइनल में ही केसमानोविच को मात दी थी।
Hemlata Pandey

दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच सर्बिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। जोकोविच ने क्वार्टर-फाइनल में हमवतन और सातवीं वरीयता प्राप्त मियोमीर केसमानोविच को तीन सेट तक चले मैच में 4-6, 6-3 6-3 से मात देते हुए अंतिम 4 में स्थान बनाया।

SF BOUND‼️@DjokerNole takes out Miomir Kecmanovic 4-6, 6-3, 6-3 in Belgrade.@SerbiaOpen2022 | #SerbiaOpen https://t.co/FnQ1YWiPJb

पहले दौर में बाई पाने वाले टॉप सीड जोकोविच एक दिन पहले ही दूसरे दौर के मैच में तीन सेट तक चले कड़े मैच में हमवतन लास्लो जेरे के खिलाफ हारते-हारते बचे थे। और अब लगातार दूसरे दिन जोकोविच ने तीन सेट तक चला मैच खेला, हालांकि इस बार जोकोविच को पहले मैच जितनी मशक्कत नहीं करनी पड़ी। अपनी जीत के बाद जोकोविच ने कहा कि वह पहले मैच के मुकाबले अब बेहतर महसूस कर रहे हैं। खास बात ये है कि पिछले साल भी दोनों खिलाड़ी प्रतियोगिता के जोकोविच में भिड़े थे, हालांकि तब जोकोविच को दो सेटों में आसान जीत मिली थी।

जोकोविच साल 2009 और 2011 में इस प्रतियोगिता को जीत चुके हैं और फिलहाल इस सीजन की पहली ट्रॉफी की तलाश में हैं। जोकोविच में जोकोविच का सामना शनिवार को तीसरी वरीयता प्राप्त रूस के केरन खाचकानोव से होगा जिन्होंने क्वार्टरफाइनल में ब्राजील के मोंटारियो को 7-5, 6-4 से मात दी।

दूसरी वरीयता प्राप्त रूस के एंड्री रुब्लेव ने क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। रुब्लेव ने चेक रिपब्लिक के जिरि लेहेका को पहला सेट हारने के बाद 4-6, 7-6, 6-2 से हराया। रुब्लेव पहली बार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बन रहे हैं। अगले दौर में रुब्लेव जापान के तारो डेनियल का सामना करेंगे जिन्होंने राउंड ऑफ 16 में डेनमार्क के होल्गर रून को 6-3, 7-6, 6-3 से मात दी। इन खिलाड़ियों के अलावा छठी वरीयता प्राप्त इटली के फोग्नीनी,और जर्मनी के ऑस्कर ओटे ने भी क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का किया है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...