Create

Stuttgart Open : विश्व नंबर 1 ईगा स्वियातेक पहुंची फाइनल में, सबालेंका से होगा सामना

ईगा स्वियातेक की ये इस सीजन लगातार 22वीं जीत है।
ईगा स्वियातेक की ये इस सीजन लगातार 22वीं जीत है।

पोलैंड की ईगा स्वियातेक का टेनिस कोर्ट पर जीत का रथ लगातार चल रहा है। विश्व नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी ईगा स्वियातेक ने जर्मनी में खेले जा रहे स्टटगार्ट ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। ईगा ने करीब तीन घंटे चले मैच में रूस की ल्यूडमिला सेमसोनोवा को 6-7, 6-4, 7-5 से हराते हुए इस 500 WTA अंक वाली प्रतियोगिता के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। इससे पहले पूरे टूर्नामेंट में आसानी से मुकाबले जीत रही ईगा के लिए सेमसोनोवा ने सेमीफाइनल मुकाबले में काफी मुश्किलें खड़ी कर लीं, लेकिन ईगा ने भी अपने स्टेमिना को दिखाते हुए मैच जीत लिया। ईगा की ये लगातार 22वीं जीत है।

20 साल की ईगा का ये लगातार चौथा फाइनल है। फरवरी में ईगा कतर ओपन के फाइनल में पहुंचकर जीतीं थीं, उसके बाद मार्च में इंडियन वेल्स का खिताब अपने नाम किया। अप्रैल की शुरुआत में ईगा मियामी ओपन का टाइटल जीतकर Sunshine Double जीतने में कामयाब रहीं। और अब इस टूर्नामेंट में ईगा फाइनल खेल रही हैं। 2020 फ्रेंच ओपन चैंपियन के लिए आने वाले पूरे सीजन के लिए ये सारी जीत काफी मनोबल बढ़ाने वाली हैं।

बडोसा पर विजयी सबालेंका

Porsche ARYNA 🏟@SabalenkaA reaches her second consecutive #PorscheTennis final by beating Badosa for the first time, 7-6(5), 6-4! https://t.co/RV8sRCHfTa

पिछले साल उपविजेता रहीं विश्व नंबर 4 बेलारूस की आर्यना सबालेंका ने दूसरी वरीयता प्राप्त और विश्व नंबर 3 स्पेन की पॉला बडोसा को दूसरे सेमीफाइनल में हराया। सबालेंका का ये इस सीजन का पहला फाइनल है। पिछले साल सबालेंका स्टटगार्ट ओपन के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की ऐश्ली बार्टी से हारीं थीं। आज तक बेलारूस की कोई भी महिला खिलाड़ी स्टटगार्ट ओपन को नहीं जीत पाई है। 2012 में विक्टोरिया अजारेंका भी फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन हार गईं थीं, ऐसे में सबालेंका के पास इतिहास रचने का मौका भी है।

The finish line is in sight 🏁@iga_swiatek & @SabalenkaA will go wheel-to-wheel in Stuttgart!#PorscheTennis https://t.co/oeGpOraud3

स्वियातेक और सबालेंका के बीच आज तक 2 मैच हुए हैं और दोनों ने ही 1-1 बार जीत हासिल की है। पिछले साल सबालेंका ने स्वियातेक को WTA फाइनल्स के दौरान हराया था जबकि इस साल फरवरी में स्वियातेक ने कतर ओपन के दौरान क्वार्टरफाइनल में सबालेंका को मात दी थी। ऐसे में फाइनल की ये टक्कर बराबरी की होने की संभावना है।

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment