Create
Notifications

स्वीडिश ओपन : कड़े मुकाबले में जीतकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचे रुब्लेव

रुब्लेव इस सीजन तीन एटीपी खिताब जीत चुके हैं।
रुब्लेव इस सीजन तीन एटीपी खिताब जीत चुके हैं।
reaction-emoji reaction-emoji
Hemlata Pandey

रूस के एंड्री रुब्लेव नॉर्डेआ स्वीडिश ओपन के पुरुष सिंगल्स क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। लेकिन यहां तक पहुंचने में उन्हें खासी मशक्कत करनी पड़ी। दूसरी सीड रुब्लेव ने दूसरे दौर में गत उपविजेता अर्जेंटीना के फेडेरिको कोरिया को 7-5, 4-6, 7-6 से हराया लेकिन पहले और तीसरे सेट में कोरिया ने रुब्लेव को बुरी तरह परेशान किया। पहली बार इस प्रतियोगिता में खेल रहे रुब्लेव और कोरिया के बीच ये एटीपी में पहला मुकाबला था। शुरुआती दोनों सेटों में बराबरी के बाद तीसरे और निर्णायक सेट में एक समय रुब्लेव 5-3 से आगे थे और मैच जीतने से सिर्फ 1 गेम दूर थे, लेकिन कोरिया ने रुब्लेव के हार की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया।

Rublev survives! 💪No.2 seed @AndreyRublev97 overcomes Coria 7-5 4-6 7-6(2) in his Bastad debut#NordeaOpen https://t.co/DnZxw3GMgd

रुब्लेव रूस के अन्य खिलाड़ियों की तरह ही इस बार विम्बल्डन का हिस्सा नहीं बन पाए थे। ऐसे में यूएस ओपन से पहले ये खिलाड़ी अधिक से अधिक टूर्नामेंट का हिस्सा बनकर अपना खेल बेहतर करने में लगे हैं। रुब्लेव इस सीजन मर्साइल, दुबई और बेलग्रेड में खिताब जीत चुके हैं और अब स्वीडिश ओपन के रूप में अपने चौथे खिताब पर नजर बनाए हुए हैं। खास बात ये है कि इस सीजन रुब्लेव ने एटीपी 250 टूर्नामेंटों में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है।

Your quarter-finalists in Bastad 🧱 🇦🇷 F. Cerundolo vs Karatsev🇦🇷 Schwartzman vs Carreno Busta 🇪🇸🇦🇷 Baez vs Thiem 🇦🇹 🇷🇸 Djere vs RublevFill in the blanks 👇Semi-finalists: _______ Finalists: _____________Champion: ___________@NordeaOpen | #NordeaOpen

क्वार्टरफाइनल में रुब्लेव का सामना सर्बिया के लास्लो जेरे से होगा। जेरे ने स्विट्जरलैंड के मार्क हुस्लर को सीधे सेटों में 7-5, 6-2 से हराया। दिन के तीसरे मुकाबले में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम ने भी क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। थिएम ने चौथी सीड स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा को 7-6, 3-6, 6-4 से मात दी। सवा साल के बाद थिएम किसी प्रतियोगिता में दो दौर के मुकाबले जीतकर आगे बढ़े हैं। थिएम क्वार्टरफाइनल में आठवीं सीड अर्जेंटीना के सबेस्टियन बेइज का सामना करेंगे। बेइज ने दिन के आखिरी मुकाबले में स्पेन के डेविडोविच फोकिना को 6-2, 6-3 से मात दी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Fetching more content...