Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

जानिए सेरेना विलियम्स के कैट सूट पहनने के पीछे का राज़ !

सेरेना विलियम्स (Serena Williams)
सेरेना विलियम्स (Serena Williams)
Irshad
ANALYST
Modified 13 Feb 2021
फ़ीचर

हाल के दिनों में अक्सर आपने देखा होगा कि कैसे अंतर्राष्ट्रीय महिला टेनिस की सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ में से एक सेरेना विलियम्स (Serena Williams) कोर्ट पर एक पैरों वाला कैट सूट पहनकर उतरती हैं। अब तक 23 ग्रैंड स्लैम अपने नाम कर चुकी अमेरिका की इस दिग्गज खिलाड़ी को वैसे तो सुर्खियां बटोरने की मानो आदत सी है। लेकिन इस कैट सूट पहनकर खेलने के पीछे की कहानी में किसी की प्रेरणा शामिल है।

दरअसल ऑस्ट्रेलियन ओपन 2021 (Australian Open 2021) में एक बार फिर पूरे शबाब पर रहने वाली सेरेना पूर्व दिग्गज धावक फ़्लोरेंस ग्रिफ़िथ जोयनर (Florence Griffith Joyner) से प्रेरित हैं।

39 वर्षीय सेरेना विलियम्स इस बार मेलबर्न पार्क में एक बार फिर चर्चा के केंद्र में हैं। लेकिन उन्होंने अपने इस ऑउटफ़िट को लेकर साफ़ कर दिया है कि ये फ़्लो-जो से सीखा है।

फ़्लोरेंस ग्रिफ़िथ जोयनर (Florence Griffith Joyner)
फ़्लोरेंस ग्रिफ़िथ जोयनर (Florence Griffith Joyner)

फ़्लो-जो के नाम से मशहूर फ़्लोरेंस ग्रिफ़िथ जोयनर तीन बार की ओलंपिक चैंपियन रहीं थीं और वह हमेशा ही मैदान पर अपने बिंदास अंदाज़ के लिए जानी जाती थीं। अपने 6 इंच लंबे मैनिक्योर पर अलग अलग तरह के बॉडीसूट्स और खेल के साथ हर तरह के रंग-बिरंगे फ़ैशन का मिश्रण, उन्हें दूसरों से अलग रखते हुए एक नई पहचान दिलाता था।

इस अमेरिकी दिग्गज के नाम आज भी 100 मीटर और 200 मीटर में बनाया गया वर्ल्ड रिकॉर्ड क़ायम है।

अपनने 24वें ग्रैंड स्लैम ख़िताब पर नज़र गड़ाए सेरेना विलियम्स ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के अपने मुक़ाबले के बाद इस बात का ख़ुलासा किया और कैट सूट के पीछे का राज़ बताया।

“मैंने फ़्लो-जो से प्रेरणा ली है, जो एक शानदार और ज़बरदस्त ट्रैक एथलीट थीं। मैं जब बड़ी हो रही थी तो उनका फ़ैशन देखा करती थी, उनके कपड़े अद्भुत होते थे। नाइकी टीम ने भी उनसे ही प्रेरित होकर ये डिज़ाइन तैयार किया, जिसे देखकर मैं बहुत ख़ुश हुई। मैंने कहा कि सच में ये शानदार है।“

सोशल मीडिया पर भी सेरेना के इस कैट सूट की चर्चा ज़ोरों पर है, लेकिन कपड़ों के साथ साथ उनके प्रदर्शन को भी ख़ूब तारीफ़ मिल रही है।

Advertisement

39 वर्षीय इस दिग्गज टेनिस स्टार के नाम अब तक जो 23 ग्रैंड स्लैम ख़िताब हैं, उनमें सबसे ज़्यादा 7 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन टाइटल है। जबकि उन्होंने 6 बार यूएस ओपन और 3 बार फ्रेंच ओपन का सिंगल्स ग्रैंड स्लैम अपने नाम किया है।

ऑस्ट्रेलियन ओपन के इस संस्करण में भी सेरेना लाजवाब रंग में दिखाई दे रही हैं, और आसानी के साथ चौथे दौर में प्रवेश कर चुकी हैं।

Published 13 Feb 2021, 19:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now