Create
Notifications

फर्नांडो वर्दास्‍को का फूटा गुस्‍सा, कोविड-19 में पॉजिटिव पाए जाने के बाद फ्रेंच ओपन से डिस्‍क्‍वालीफाई किया गया

फर्नांडो वर्दास्‍को
फर्नांडो वर्दास्‍को
Vivek Goel

स्‍पेन के फर्नांडो वर्दास्‍को ने शुक्रवार को कहा कि वह बहुत गुस्‍सा और निराश हैं क्‍योंकि कोविड-19 के एक टेस्‍ट में फेल होने के कारण उन्‍हें फ्रेंच ओपन से डिस्‍क्‍वालीफाई कर दिया गया। फर्नांडो वर्दास्‍को ने दावा किया कि उनके परिणाम निगेटिव हैं। 36 साल के बाएं हाथ के फर्नांडो वर्दास्‍को की विश्‍व रैंकिंग 58 है। वर्दास्‍को ने कहा कि इलाज के बाद हल्‍के संक्रमण पाए जाने पर उन्‍होंने अगस्‍त में अपने आप को एकांतवास कर लिया था।

फर्नांडो वर्दास्‍को ने कहा कि उन्‍होंने रोम और हैम्‍बर्ग में कई बार टेस्‍ट कराए और मंगलवार को फ्रांस की राजधानी में पॉजिटिव आने से पहले सभी टेस्‍ट निगेटिव रहे। पूर्व विश्‍व नंबर-7 वर्दास्‍को ने अपने बयान में कहा, 'मैं अपने पूरे इतिहास का ब्‍यौरा दिया और यह देखने के लिए विशेषतौर पर एक और टेस्‍ट कराया कि इसी तरह के मामलों में अन्‍य खिलाड़‍ियों के साथ क्‍या होता है।' रौलां गैरा ने सभी स्थितियां देखने के बावजूद एक और टेस्‍ट करने से इंकार किया जबकि प्रतियोगिता और ड्रॉ सेरेमनी से पहले दोबारा टेस्‍ट करने के लिए पर्याप्‍त दिन थे। इसके बावजूद फर्नांडो वर्दास्‍को को डिस्‍क्‍वालीफाई किया गया।

फर्नांडो वर्दास्‍को ने टेस्‍ट कराने की अपील की

वर्दास्‍को ने गुरुवार को कहा कि उन्‍होंने अपने लिए दो और टेस्‍ट कराए और सभी निगेटिव आए। वर्दास्‍को ने कहा, 'यह किसी भी खिलाड़ी के साथ हो सकता है और मेरे विचार में हमें कम से कम नए टेस्‍ट कराने का मौका मिलना चाहिए ताकि अनुचित डिक्‍वालीफिकेशन को नजरअंदाज किया जा सके। मैं अपनी पूरी निराशा और गुस्‍सा रौलां गैरा संस्‍था के सामने व्‍यक्‍त करना चाहता हूं क्‍योंकि मुझसे प्रतियोगिता में हिस्‍सा लेने का मौका छिना गया है। मैं यह पुष्टि करना चाहूंगा कि पहले टेस्‍ट के नतीजे में त्रुटि भी हो सकती है।'

पिछले रविवार को फ्रेंच टेनिस संघ ने कहा था कि पांच खिलाड़‍ियों को पुरुष क्‍वालीफाइंग में हिस्‍सा लेना था, जिन्‍होंने नाम वापस लिया। दो कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए जबकि तीन अन्‍य खिलाड़ी उस कोच के संपर्क में आए, जो कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे। इन पांच खिलाड़‍ियों में से एक थे बोस्निया के डामिर जुमहुर को क्‍वारंटीन होने के लिए जोर दिया गया क्‍योंकि उनके कोच पीटर पोपोविच कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

जुमहुर ने कहा, 'हमें भरोसा है कि यह गलत पॉजिटिव था क्‍योंकि मेरे ट्रेनर एंटी बॉडी थे। उसे दूसरा टेस्‍ट कराने की अनुमति नहीं मिली। मैं निराश हूं।'


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Fetching more content...