Create

पूर्व चैंपियन वीनस विलियम्स और डॉमिनिक थिएम को यूएस ओपन में वाइल्ड कार्ड के जरिए मिली एंट्री

वीनस ने साल 2000 और 2001 में महिला सिंगल्स का खिताब जीता था
वीनस ने साल 2000 और 2001 में महिला सिंगल्स का खिताब जीता था
Hemlata Pandey

साल के चौथे और आखिरी ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ के लिए वाइल्ड कार्ड खिलाड़ियों की घोषणा कर दी गई है। दो बार की सिंगल्स चैंपियन वीनस विलियम्स को महिला सिंगल्स में वाइल्ड कार्ड दिया गया है। 41 साल की वीनस ने पिछले साल शिकागो ओपन में खेलने के बाद इस साल विम्बल्डन में मिक्स्ड डबल्स के साथ टेनिस कोर्ट पर वापसी की थी। इसी महीने सिटी ओपन के जरिए वीनस ने सिंगल्स मुकाबलों में भी वापसी की। वीनस तब से तीन टूर्नामेंट में सिंगल्स मुकाबले खेल चुकी हैं और हाल ही में सिनसिनाटी मास्टर्स के पहले दौर में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

वीनस ने साल 2000 और 2001 में यूएस ओपन का महिला सिंगल्स खिताब जीता था। 2002 में वो लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची थीं जहां उनकी छोटी बहन सेरेना ने उन्हें हराया था। वीनस साल 2020 के बाद यूएस ओपन के हार्ड कोर्ट पर वापसी करती दिखेंगी। 29 अगस्त से शुरु हो रहे ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ के मुकाबलों के लिए वीनस के अलावा अमेरिका की 23 वर्षीय सोफिया केनिन को भी वाइल्ड कार्ड मिला है। केनिन ने 2020 में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था जिसके बाद से कोई भी अमेरिकी खिलाड़ी सिंगल्स ग्रैंड स्लैम नहीं जीता है। 2017 की सेमीफाइनलिस्ट कोको वेंडेवेघे, 21 साल की एलिजाबेथ मांडलिक, 20 साल की पेटन स्टियर्न्स और 17 साल की एलिएना यू को भी वाइल्ड कार्ड मिला है। ये सभी अमेरिकी खिलाड़ी हैं।

पुरुषों में थिएम को एंट्री

2020 यूएस ओपन चैंपियनशिप ट्रॉफी के साथ डॉमिनिक थिएम
2020 यूएस ओपन चैंपियनशिप ट्रॉफी के साथ डॉमिनिक थिएम

ऑस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को पुरुष सिंगल्स में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है। कभी विश्व नंबर 3 की रैंकिंग तक पहुंच चुके थिएम फिलहाल एटीपी रैंकिंग में नंबर 228 पर हैं। साल 2020 में थिएम ने जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव को हराकर यूएस ओपन जीता था। कलाई की चोट के कारण महीनों रेस्ट के बाद थिएम ने इस साल मार्च में वापसी की। थिएम के अलावा अमेरिका के सैम क्वेरी, एमिलियो नावा, लर्नर तिएन, जेजे वोल्फ को भी वाइल्ड कार्ड मिला है। सिनसिनाटी ओपन में 5वीं सीड कैस्पर रूड को हराने वाले 19 वर्षीय बेन शेल्टन को भी मुख्य ड्रॉ में सीधे जगह मिली है।

यूएस ओपन आयोजकों ने मुख्य ड्रॉ के अलावा क्वालीफाइंग दौर के लिए भी वाइल्ड कार्ड की घोषणा की है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Fetching more content...