Create

Wimbledon - पूर्व चैंपियन मुगुरूजा दूसरे दौर में हारीं, रदुकानू भी हारकर बाहर

रदुकानू पिछले साल विम्बल्डन में चौथे दौर तक पहुंचने में कामयाब रहीं थीं।
रदुकानू पिछले साल विम्बल्डन में चौथे दौर तक पहुंचने में कामयाब रहीं थीं।
reaction-emoji
Hemlata Pandey

विम्बल्डन चैंपियनशिप्स के महिला सिंगल्स में तीसरा दिन बड़े उलटफेर वाला रहा। 2021 की यूएस ओपन विजेता ब्रिटेन की एम्मा रदुकानू जहां हारकर बाहर हो गई जबकि साल 2017 में यहां चैंपयिन बनी स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा भी दूसरे दौर में हार गईं।

पूर्व विश्व नंबर 1 और विम्बल्डन में 9वीं सीड प्राप्त मुगुरुजा को पहले दौर में बेल्जियम की ग्रीट मेनन ने 6-4, 6-0 से आसानी से मात दी। दूसरी सीड एस्टोनिया की एनेत कोन्तावित भी उलटफेर का शिकार हुईं और दूसरे दौर में जर्मनी की जूली निएमेइर के हाथों 6-4, 6-0 से हारकर बाहर हो गईं। 26 साल की एनेट पिछले साल पहले दौर में हारकर बाहर हुईं थीं।

10वीं सीड ब्रिटेन की एम्मा रदुकानू का इस सीजन खराब प्रदर्शन जारी है। रदुकानू को दूसरे दौर में फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया के हाथों 6-3, 6-3 से हार का सामना करना पड़ा। रदुकानू फर्स्ट सर्व में बेहद कमजोर दिखीं। पिछले साल यूएस ओपन जीतने वाली 19 साल की रदुकानू का ये सीजन अभी तक काफी निराशाजनक रहा है। इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन में भी रदुकानू दूसरे दौर में हारकर बाहर हुईं थीं। रदुकानू ने पिछले साल पहली बार विम्बल्डन के जरिए ही ग्रैंड स्लैम डेब्यू किया था और चौथे दौर तक पहुंचने में कामयाब रहीं थी।

कर्बर आगे बढ़ीं, जेबूर की भी जीत

Inspired tennis, inspirational talent 🇹🇳#Wimbledon | @Ons_Jabeur https://t.co/YBNBvJ661M

2018 की विजेता और 2016 की उपविजेता जर्मनी की एंजेलिक कर्बर तीसरे राउंड में पहुंच गई हैं। 15वीं सीड कर्बर ने दूसरे दौर में पोलैंड की माग्दा लिनेट को 6-3, 6-3 से हराया। कर्बर पिछले साल यहां सेमीफाइनलिस्ट रहीं थी।

Classy Kerber 🇩🇪In her 50th match at #Wimbledon, 2018 champion @AngeliqueKerber beats Magda Linette 6-3, 6-3 to reach the third round https://t.co/YCjfjqRppV

तीसरी सीड ट्यूनिशिया की ओंस जेबूर भी अगले दौर में पहुंच गई हैं। जेबूर ने दूसरे दौर में पोलैंड की कतारजिना कावा को 6-4, 6-0 के स्कोर से मात दी। अगले दौर में जेबूर फ्रांस की डाएन पेरी का सामना करेंगी।

ग्रीस की मारिया सक्कारी दूसरे दौर के मैच में प्वाइंट जीतने के बाद खुशी मनाते हुए।
ग्रीस की मारिया सक्कारी दूसरे दौर के मैच में प्वाइंट जीतने के बाद खुशी मनाते हुए।

पाचंवी सीड मारिया सक्कारी तीसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं। बुल्गारिया की विक्टोरिया तोमोवा को सक्कारी ने 6-4, 6-3 से हराया। तीसरे दौर में पहुंचना विम्बल्डन में सक्कारी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...