UFC

UFC में भारतीय मूल के फाइटर अर्जन भुल्लर की नई फाइट का हुआ एलान

जिंदर महल के करीबी दोस्त हैं अर्जन भुल्लर

UFC के इतिहास में पहला भारतीय मूल का फाइटर अर्जन भुल्लर हैं। साल 2017 की शुरुआत में UFC के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था और वो ऐसा करने वाले पहले भारतीय मूल के फाइटर बने। अब भुल्लर का अगला मैच तय कर दिया है। UFC में अब भुल्लर का सामना एडम वायजोरेक के खिलाफ 14 अप्रैल को होगा। इसी के साथ UFC ने हैवीवेट बाउट के लिए भी कार्ड घोषित कर दिया है।

अर्जन भुल्लर का प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। अब वो अपनी अनडिफिटेड 7-0 के रिकॉर्ड को सुधारना पसंद करेंगे। भुल्लर ने UFC 215 में जबरदस्त डेब्यू करते हुए जीत हासिल की थी। इस मैच में भुल्लर ने लूस एनरिक को हराया था।

वायजोरेक भी UFC में बड़े फाइटर है, वायजोरेक ने अपनी पहली जीत से अपना बिगुल बजा दिया था। साल 2017 नवंबर वायजोरेक ने UFC फाइट नाइट 121 में एंथोनी हैमिल्टन को हार का स्वाद चखाया था। भुल्लर और वायजोरेक दोनों ही  टॉप 15 हैवीवेट फाइटर में से एक है। इन दोनो ंदिग्गजों का मैच ग्लैनडेल में होने वाला है।

31 साल के अर्जन कनाडा में पैदा हुए हैं और वो कनाडा की ओर से ओलंपिक खेलों में भी हिस्सा ले चुके हैं। WWE के पूर्व चैंपियन जिंदर महल ने काफी समय पहले एलान किया था कि वो अपने दोस्त अर्जन सिंह भुल्लर की फाइट को देखने के लिए एरीना में मौजूद होंगे लेकिन जिंदर महल चक्रवाती तूफान इरमा की वजह से फ्लोरिडा से नहीं निकल पाए थे।

ग्लैनडेन कार्ड का तय हो गया है, इसमें लाइटवेट पर खासी निगाहें रहेंगी। भारतीय फैंस की सबसे ज्यादा निगाहें भुल्लर और वायजोरेक की फाइट पर होगी। उम्मीद होगी कि इस फाइटर को मात देकर भुल्लर अपने जीत के रिकॉर्ड को बेहतर कर सके।