×
Advertisement
Ad

Cricket Records: पिछले 5 सालों में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली टॉप-3 टीम

इन टीमों ने पिछले पांच साल में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीते हैं

Nikky
ANALYST
Published 01 Nov 2019, 11:15
Advertisement
Ad

भारतीय क्रिकेट टीम

टेस्ट क्रिकेट में जीत हासिल करना किसी भी टीम के लिए काफी मुश्किल काम होता है, क्योंकि इसमें आपकों पूरे 20 विकेट लेकर ही जीत मिलती है। टेस्ट क्रिकेट में वनडे या टी-20 क्रिकेट की तरह ऐसा नहीं है कि आप निर्धारित ओवर को खत्म करके और पूरे विकेट ना लेकर भी मैच जीत जाए। अगर आपकों किसी भी टेस्ट मैच को जीतना है, तो आपकों विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को दोनों पारियों में आउट जरुर करना होगा।

पिछले पांच सालों में 3 टीमों ने टेस्ट क्रिकेट में यह काम बखूबी किया है और यही कारण है कि पिछले पांच सालों में इन 3 टीमों का टेस्ट क्रिकेट में दबदबा रहा है।

दरअसल, आज हम उन तीन टीमों की ही बात करने जा रहे हैं, जिन्होंने पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीते हैं। हमने यह रिकॉर्ड 1 नवंबर 2014 से 1 नवंबर 2019 तक के लिए हुए हैं।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो भारत के लिए बना सकते हैं टेस्ट क्रिकेट में अगला तिहरा शतक

3. ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पिछले पांच सालों में कई अहम टेस्ट सीरीज जीती है। इस दौरान उन्होंने 2017 की एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-1 के बड़े अंतर से हराया था। वहीं भारत को भी अपने घर पर 2014-15 की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अंतर से हराया था। हालांकि इस दौरान उन्हें कई बड़ी सीरीज में हार का सामना भी करना पड़ा है।

पिछले पांच सालों में ऑस्ट्रेलिया की टीम कुल 56 टेस्ट मैच खेल चुकी है। जिसमे उन्होंने 28 टेस्ट मैच जीते हैं और 19 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पिछले पांच सालों में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया तीसरी टीम है। इस दौरान उन्होंने 9 टेस्ट मैच ड्रॉ भी खेले हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2
Advertisement
Ad
Add a Comment