रविंद्र जडेजा

AUS vs IND - रविंद्र जडेजा टी20 सीरीज से बाहर, शार्दुल ठाकुर को किया गया शामिल

  • कैनबरा में खेले गए पहले टी20 मुकाबले के दौरान रविंद्र जडेजा चोटिल हो गए थे
  • उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम के साथ जोड़ा गया है
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 05 Dec 2020, 09:13 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। कैनबरा में खेले गए पहले टी20 मुकाबले के दौरान वो चोटिल हो गए थे। इसके बाद कनकशन रिप्लेसमेंट के तौर पर युजवेंद्र चहल ने उनकी जगह गेंदबाजी की थी। अब खबर आ रही है कि वो सीरीज के बचे हुए दोनों मैचों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम के साथ जोड़ा गया है।

बीसीसीआई ने एक मीडिया रिलीज जारी कहा कि भारतीय पारी के दौरान बैटिंग करते वक्त रविंद्र जडेजा के हेलमेट में गेंद लगी थी और इसके बाद वो कनकशन का शिकार हो गए थे। वहीं उनकी मांसपेशियों में भी खिंचाव आ गया था। आपको बता दें कि पहले टी20 मैच में अंतिम ओवर में स्टार्क की गेंद जडेजा को लगी। बल्लेबाजी पूरी होने के बाद उनको चेकअप के लिए बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने रोक लिया। उनकी जगह मैदान पर फील्डिंग के लिए युजवेंद्र चहल को भेज दिया गया।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: IPL में अगले सीजन से हो सकती हैं 10 टीमें, बीसीसीआई करेगी चर्चा

रविंद्र जडेजा ने पहले टी20 में 44 रनों की धुआंधार पारी खेली

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविन्द्र जडेजा ने टी20 मैच में भी उसी तरह की बल्लेबाजी की। उन्होंने महज 23 गेंदों पर नाबाद 44 रन की पारी खेली। इस दौरान जडेजा के बल्ले से 5 चौके और एक छक्का आया। जडेजा की इस पारी के कारण ही भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 162 रनों का लक्ष्य दिया।

गौरतलब है भारत ने कैनबरा में खेले गए पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया को 11 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 161/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 150/7 का स्कोर ही बना सकी। रविंद्र जडेजा की जगह कनकशन रिप्लेसमेंट के तौर पर आए युजवेंद्र चहल ने सिर्फ 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान टीम में कोरोना मामलों को लेकर कप्तान बाबर आजम ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Advertisement
Ad
Published 05 Dec 2020, 09:13 IST
 
See more comments
 
 
×