×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 25 अगस्त 2019 

हरभजन सिंह के चौंकाने वाले बयान के बीच भारतीय टीम की स्थिति मजबूत, इंग्लैंड ने रचा इतिहास

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Modified 21 Dec 2019, 00:16 IST

बेन स्टोक्स



Ashes 2019: तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड की 1 विकेट से रोमांचक जीत, बेन स्टोक्स की बेहतरीन शतकीय पारी

इंग्लैंड ने हेडिंग्ले में खेले गए एशेज के तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से हराकर रोमांचक जीत दर्ज़ की। "मैन ऑफ़ द मैच" बेन स्टोक्स ने 135 रनों की बेहतरीन शतकीय पारी खेली और चौथी पारी में इंग्लैंड ने 359 रनों के विशाल लक्ष्य को हासिल किया। इंग्लैंड की टीम जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में 32 अंकों के साथ ऑस्ट्रेलिया की बराबरी पर पहुंच गई है।

Advertisement
Ad

दिलीप ट्रॉफी 2019: अंकित बावने के शतक और अनमोलप्रीत सिंह के अर्धशतक के बावजूद इंडिया ब्लू पहली पारी में पिछड़ी


केएससीए क्रिकेट ग्राउंड, अलूर में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी 2019 के दूसरे मुकाबले में इंडिया ब्लू ने अपनी पहली पारी में 255 रन बनाये हैं। अंकित बावने के नाबाद शतक और अनमोलप्रीत सिंह के अर्धशतक के बावजूद इंडिया ब्लू पहली पारी में 30 रनों से पिछड़ गई। इंडिया रेड ने अपनी दूसरी पारी में स्टंप्स तक 93/2 का स्कोर बना लिया है और इसके साथ ही उनकी कुल बढ़त123 रनों की हो गई है। इससे पहले इंडिया रेड ने अपनी पहली पारी में 285 रन बनाये थे।

रविचंद्रन अश्विन अब भारत के लिए अहम स्पिनर नहीं रहे- हरभजन सिंह

हरभजन सिंह ने कहा कि अगर आप अश्विन के विदेशी पिचों पर हालिया प्रदर्शन को देखेंगे तो आपको वह प्रतिभाशाली नहीं नजर आएंगे। 2018 में साउथैम्पटन में खेला गया चौथा टेस्ट मैच ही उदाहरण के तौर पर ले लीजिए। उस मैच में मोइन अली ने अच्छी गेंदबाजी करते हुए नौ विकेट हासिल किए थे, जबकि रविचंद्रन अश्विन के खाते में महज तीन विकेट ही आए। हालांकि, दोनों ही फिंगर स्पिनर हैं लेकिन दोनों के प्रदर्शन में जमीन-आसमान का अंतर था। 

WI vs IND, पहला टेस्ट: अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली ने जड़े अर्धशतक, भारत की स्थिति मजबूत 

एंटिगा में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान वेस्टइंडीज अपनी पहली पारी में 222 रनों पर ही सिमट गई। भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 75 रनों की बढ़त हासिल हुई। तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 185/3 का स्कोर बना लिया है और उसकी कुल बढ़त 260 रनों की हो गई है। स्टम्प्स तक कप्तान विराट कोहली 51*रन और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 53* रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं।

SL vs NZ, दूसरा टेस्ट: न्यूज़ीलैंड को पहली पारी में मिली बढ़त, कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

कोलम्बो में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के चौथे दिन न्यूज़ीलैंड ने पहली पारी के आधार पर अब तक 138 रनों की बढ़त बना ली है। टॉम लैथम की 154 रनों की मैराथन पारी के दम पर न्यूज़ीलैंड ने दिन के खेल की समाप्ति तक 5 विकेट खोकर 382 रन बना लिए हैं। चौथे दिन के स्टम्प्स तक विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग 81* रन और कॉलिन डी ग्रैंडहोम 83* रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर अपनी पहली पारी में धनंजय डी सिल्वा के शतक की मदद से 244 रन बनाये थे।

कप्तान विराट कोहली का विश्वास जीतने में कायम रहा- रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा ने कहा कि मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहा था। मेरा ध्यान बस साझेदारी पर था। ऋषभ पंत जब आउट हुए तो मैं इशांत से अपने बीच साझेदारी को कायम करने की बात कर रहा था। हम एक वक्त में एक ओवर के बारे में सोच रहे थे। किसी भी टीम के लिए यह बहुत बुरी बात होती है कि निचले क्रम का बल्लेबाज लगातार रन बनाता रहे। हालांकि, मेरी और इशांत की यही योजना थी। हम दोनों ने मिलकर निचले क्रम में 60 रन जोड़े थे। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।  

Advertisement
Ad
Published 26 Aug 2019, 00:03 IST