WI vs IND, पहला टेस्ट: अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली ने जड़े अर्धशतक, भारत की स्थिति मजबूत 

Ankit
विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे
विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे

एंटिगा में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन मेजबान वेस्टइंडीज अपनी पहली पारी में 222 रनों पर ही सिमट गई। भारतीय टीम को पहली पारी के आधार पर 75 रनों की बढ़त हासिल हुई। तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक दूसरी पारी में भारतीय टीम ने 185/3 का स्कोर बना लिया है और उसकी कुल बढ़त 260 रनों की हो गई है। स्टम्प्स तक कप्तान विराट कोहली 51*रन और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 53* रन बनाकर क्रीज पर नाबाद हैं।

कल के स्कोर 189/8 से आगे खेलने उतरी कैरिबियाई टीम को कप्तान जेसन होल्डर का सहारा मिला। होल्डर ने निचले क्रम में 38 रनों का उपयोगी योगदान दिया। उन्हें मोहम्मद शमी ने 220 के स्कोर पर विकेट के पीछे पंत के हाथों कैच आउट करवाया। मेजबान टीम अपनी पहली पारी में 222 रनों पर ही सिमट गई। भारत की ओर से इशांत शर्मा ने 5 जबकि मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए।

दूसरी पारी में भी मयंक अग्रवाल के जल्दी आउट हो जाने के बाद केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 43 रनों की साझेदारी की। अच्छी लय में दिख रहे केएल राहुल 38 रन बनाकर 73 के स्कोर पर रोस्टन चेस की गेंद पर बोल्ड हो गए। भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा भी अपेक्षाकृत नहीं खेल पाये और 25 रन बनाकर केमार रोच की गेंद पर बोल्ड हो गए। 81 के स्कोर पर तीन बड़े झटके लगने के बाद कप्तान कोहली और उपकप्तान रहाणे ने जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की और टीम को और कोई नुकसान नहीं होने दिया। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 104 रनों की अविजित साझेदारी कर ली है। वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेस ने सर्वाधिक 2 विकेट लिए हैं।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 297 और 185/3* (अजिंक्य रहाणे 53*, रोस्टन चेस 69/2)

वेस्टइंडीज : 222 (रोस्टन चेस 48, इशांत शर्मा 43/5)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now