×

IND vs NZ, Head to Head: एक-दूसरे के खिलाफ हार और जीत के आंकड़े - World Cup 2019

वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारत के खिलाफ भारी है

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Modified 20 Dec 2019, 23:26 IST

विराट कोहली और शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ

ट्रेंट ब्रिज में आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप 2019 का 18वां मुकाबला खेला जाना है। दोनों ही टीमें अबतक टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारी हैं। न्यूजीलैंड ने अपने पहले तीनों मुकाबले जीते हैं, तो भारत भी अपने दोनों मैच जीतकर आ रही है। न्यूजीलैंड की टीम 6 अंकों के साथ पहले, तो भारत 4 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।

Advertisement
Ad

दोनों टीमों के बीच अब तक हुए कुल मैचों और वर्ल्ड कप में हुए हेड टू हेड मुकाबलों में हार और जीत के आंकड़ों के बारे में हम यहां बात करेंगे।

दोनों टीमों के बीच हुए वनडे मैचों के आंकड़े

कुल मैच खेले गए: 106

भारत ने जीते: 55

न्यूजीलैंड ने जीते: 45

टाई: 1

परिणाम नहीं निकला: 5

वर्ल्ड कप के आंकड़े

कुल मैच : 7

भारत ने जीता: 3

Advertisement
Ad

न्यूजीलैंड ने जीता: 4

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अबतक 7 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें न्यूजीलैंड ने 4 मैच तो भारत ने सिर्फ 3 मैच ही जीते हैं। हालांकि इन दोनों टीमों के बीच आखिरी मुकाबला 2003 विश्व कप में खेला गया था, जहां भारतीय टीम ने दर्ज की थी।

संभावित परिणाम-मौजूदा टीमों को देखते हुए भारतीय टीम ज्यादा संतुलित नजर आ रही है और इसी वजह से इस मैच में भारतीय टीम ही जीतने की प्रबल दावेदार है।

दोनों टीमों की संभावित एकादश:

Advertisement
Ad

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

न्यूजीलैंड: मार्टिन गप्टिल, कॉलिन मुनरो, केन विलियमसन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लाथम (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मिचेल सैंटनर, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 13 Jun 2019, 12:43 IST