×

IPL 2020: 3 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स  नीलामी में खरीद सकती है 

इन विदेशी खिलाड़ियों पर दिल्ली कैपिटल्स दांव लगा सकती है

Shreya Jain
CONTRIBUTOR
Modified 21 Dec 2019, 00:59 IST

दिल्ली कैपिटल्स
Advertisement
Ad

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को शुरू होने में अभी काफी समय बचा है, लेकिन टूर्नामेंट की सभी फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी रणनीतियां बनाने में जुट चुकी हैं। आईपीएल 2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर को कोलकाता में होगी।

दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल इतिहास की इकलौती ऐसी टीम है, जो कभी भी आईपीएल फाइनल में नहीं पहुंची है। पिछले 10 सीजन में यह टीम सिर्फ दो बार प्लेऑफ तक पहुंची है। साल 2018 के आईपीएल में दिल्ली की टीम 7 साल बाद श्रेयस अय्यर की कप्तानी के अंदर प्लेऑफ में पहुंची थी।

दिल्ली के पास शिखर धवन और इशांत शर्मा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ -साथ ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ ,और अक्षर पटेल जैसे युवा खिलाड़ी हैं, जो टीम को अच्छा संतुलन प्रदान करते है। किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन के आने से टीम और मज़बूत हो गई है। 

क्रिस मॉरिस, कॉलिन मुनरो और कॉलिन इन्ग्राम टीम में विदेशी खिलाड़ियों के रूप में शामिल हैं, लेकिन वह टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे हैं। आज इस आर्टिकल में हम ऐसे तीन विदेशी खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल नीलामी में खरीद सकती है।

#3 मार्टिन गप्टिल 

मार्टिन गप्टिल

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल को कॉलिन मुनरो की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। पिछले आईपीएल सीजन में मुनरो 4 मुकाबलों में 21 की साधारण औसत से सिर्फ 84 रन बना पाए थे। 

मार्टिन गप्टिल 2019 के आईपीएल सीजन में हैदराबाद के लिए खेले थे। गप्टिल एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ के साथ एक शानदार फील्डर भी हैं। 82 टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबलों में इस खिलाड़ी ने 133.3 के स्ट्राइक रेट से 2386 रन बनाए हैं, जिसमें 2 शतक भी शामिल हैं। अगर हैदराबाद गप्टिल को रिलीज़ करती है, तो दिल्ली कैपिटल्स उन पर बोली लगाते हुए नज़र आ सकती है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 2
Published 09 Nov 2019, 15:03 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment