×

IPL 2020: 5 विदेशी खिलाड़ी जिन्हें इस साल कोई खरीदार नहीं मिल सकता है

इन खिलाड़ियों में नहीं होगी टीमों की दिलचस्पी

Utkarsh Mishra
ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:48 IST

आईपीएल 2020 के लिए नीलामी इस साल दिसंबर में कोलकाता में होगी
Advertisement
Ad

नीलामी और ट्रेड विंडो की तारीखें जारी होने के बाद से आईपीएल एक बार फिर से खबरों में है। यह नीलामी कोलकाता में होगी। ट्रेड विंडो के जरिये टीमों को आपस में खिलाड़ियों को एक्सचेंज करने के लिए 14 नवंबर तक समय मिला है।

यह भी पढ़ें: आईपीएल 2020: 3 विदेशी खिलाड़ी जो इस नीलामी में सबसे महंगे बिक सकते हैं।

 2018 में हुई बड़ी नीलामी से उलट यह नीलामी छोटी सी है लेकिन यह फिर भी कुछ बड़े नामों की बोली लगते देखना रोमांचक होगा। इस बात की काफी संभावना है कि कुछ बड़े नाम जैसे कि रॉबिन उथप्पा, आरोन फिंच और ग्लेन मैक्सवेल को खरीदने के लिए इस नीलामी में टीमों के बीच जंग होगी।

 लेकिन इस साल कई बड़े विदेशी नामों को नीलामी में कोई बोली नहीं मिलने की संभावना है। आइये देखे उन य पांच विदेशी खिलाड़ियों को जिनको सम्भवतः इस साल कोई बोली नहीं मिलने वाली है।

5. एंड्रयू टाई

एंड्रयू टाय

कुछ समय पहले तक डेथ ओवरों के सबसे घातक गेंदबाजों में से एक माने जाने वाले एंड्रयू टाई पिछले एक साल में कोई जलवा नहीं बिखेर सके हैं। 2018 के आईपीएल संस्करण के पर्पल कैप विजेता, टाई 2019 सीज़न में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए छह मैचों में केवल तीन विकेट ही हासिल कर सके।

इस बात की संभावना काफी कम है कि किंग्स XI पंजाब इस खिलाड़ी को टीम में बनाए रखने की सोच रहा होगा। यही नहीं, अगर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज टाई इस नीलामी में शामिल भी होते तो उनके बिकने की संभावना काफी कम नजर आती है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले सीज़न के बाद से टाई ज्यादातर समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से भी दूर रहे हैं।

Advertisement
Ad

आईपीएल के 2019 संस्करण में, टाई ने अपने खेले छह मैचों में से तीन बार 40 या उससे अधिक रन दिए थे। ऐसे में न तो किंग्स इलेवन और न ही बाकी टीमें उनको खरीदने का जोखिम लेना चाहेगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3
Published 19 Oct 2019, 18:23 IST
Advertisement
Ad
Add a Comment