सरफराज अहमद

Hindi Cricket News: सरफराज अहमद को पाकिस्तान की टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी से हटाया गया

  • उन्हें सिर्फ एक प्रारूप के लिए कप्तान रखा गया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 18 Oct 2019, 14:33 IST

कुछ दिन पहले सरफराज अहमद को पाकिस्तानी टीम का कप्तान बरकरार रखे जाने या हटाने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी। उन सभी बातों पर विराम लगाते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद से टेस्ट और टी20 प्रारूप में कप्तानी छीन ली है। उन्हें सिर्फ पाकिस्तान की वन-डे टीम का कप्तान ही रखा गया है। टी20 टीम के लिए बाबर आजम और टेस्ट टीम के लिए अजहर अली को कप्तानी सौंपी गई है।

Advertisement
Ad

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में 3-0 से हारने के बाद पाक टीम और सरफराज अहमद की मीडिया में आलोचना हुई थी। उन्हें तीखे सवालों का सामना भी करना पड़ा था। वहीँ से ये अटकलें शुरू हो गई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कुछ बड़ा फैसला लेते हुए टीम का कप्तान बदल सकता है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के साथ सीरीज खेलने को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

इससे पहले खबरें आई थी कि मिस्बाह उल हक़ ने सरफराज अहमद की कप्तानी को लेकर पीसीबी को बताया था। तभी से ये कयास लगाए जा रहे थे कि शायद पाकिस्तानी टीम का कप्तान बदला जाएगा। अजहर अली ने पाकिस्तानी टेस्ट टीम का कप्तान बनाने पर खुद को सौभायशाली माना। टी20 टीम के कप्तान बनने वाले बाबर आजम ने यह खुद के लिए अब तक की सबसे बड़ी उपलब्धि बताई।

उल्लेखनीय है कि वर्ल्ड कप से लेकर अब तक कई बार सरफराज अहमद के प्रदर्शन और कप्तानी के अलावा फिटनेस पर भी सवाल उठते रहे हैं। इन सबके बीच पीसीबी पर भी दबाव बढ़ रहा था तथा सरफराज का व्यक्तिगत प्रदर्शन तथा टीम का प्रदर्शन ठीक नहीं जा रहा था। यही कारण रहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह बड़ा बदलाव करने का निर्णय लिया।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 18 Oct 2019, 14:25 IST
 
See more comments
 
 
×