×

NZ vs IND: कंधे की चोट के कारण शिखर धवन टी20 सीरीज से बाहर हुए

भारत के लिए यह बड़ा झटका है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Jan 2020, 15:26 IST

शिखर धवन

न्यूजीलैंड दौरे पर टी20 सीरीज से पहले भारतीय टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। कंधे की चोट के कारण ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन बाहर हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच में उन्हें यह चोट लगी। इसके बाद वे मुकाबले में पारी की शुरुआत करने के लिए भी नहीं आए। केएल राहुल बल्लेबाजी के लिए आए थे।

Advertisement
Ad

चोट की गहराई पता करने के लिए धवन को स्कैन के लिए लेकर जाया गया। वहां से स्थिति साफ़ हुई। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के लिए उनकी भूमिका काफी अहम मानी जा रही थी। शॉर्ट कवर में आरोन फिंच के शॉट को रोकते समय धवन अपना बायां कंधा चोटिल करा बैठे। इसके बाद वे फील्डिंग छोड़ मैदान से बाहर चले गए।

यह भी पढ़ें:मशीन खराब होने से गेंद की गलत स्पीड दर्ज हुई, श्रीलंकाई गेंदबाज चर्चा में आया

इससे पहले भी धवन को पैट कमिंस की गेंद से लगने के बाद दर्द सहन करना पड़ा था। न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के साथ उनके जाने को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थी। देखना होगा कि उनकी जगह टीम इंडिया में किस नए बल्लेबाज को शामिल किया जाता है।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इसके अलावा टीम इंडिया तीन वनडे और दो टेस्ट मैच भी वहां खेलेगी। 24 जनवरी से शुरू होने वाला यह दौरा चार मार्च तक प्रस्तावित है।


Advertisement
Ad
Published 21 Jan 2020, 15:23 IST