Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ICC Under 19 World Cup 2020: मशीन खराब होने से गेंद की गलत स्पीड दर्ज हुई, श्रीलंकाई गेंदबाज चर्चा में आया

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 21 Jan 2020, 12:13 IST

 भारत-श्रीलंका, अंडर 19 विश्वकप
भारत-श्रीलंका, अंडर 19 विश्वकप

अंडर 19 विश्वकप में श्रीलंका के तेज गेंदबाज माथिसा पाथिराना की एक सबसे तेज गेंद को लेकर फ़िलहाल चर्चा चल रही है। भारत के खिलाफ मैच के दौरान स्पीड दर्ज करने वाली मशीन में कुछ गड़बड़ी की वजह से उस गेंद की स्पीड 175 किलोमीटर प्रति घंटे की स्फ्तर दर्ज की गई। इसके बाद क्रिकेट जगह में यह खबर फ़ैल गई कि श्रीलंकाई युवा गेंदबाज ने शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है लेकिन मशीन में खराबी की वजह सामने आने के बाद तमाम अटकलों पर विराम लग गया।

भारतीय बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के खिलाफ फेंकी गई यह गेंद वाइड थी जिसे विकेटकीपर ने दस्तानों में पकड़ा था। इस दौरान स्पीड मशीन पर दर्ज गति देखकर सभी हैरान हो गए तथा उस गेंद का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बाद में इस गेंद की सच्चाई सामने आई। श्रीलंकाई के तेज गेंदबाज माथिसा का एक्शन लसिथ मलिंगा की तरह है।

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया की हार के 3 बड़े कारण

क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के नाम है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 2003 के विश्वकप में 161.3 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंद फेंक वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। इसे अब तक किसी ने नहीं तोड़ा है। हालांकि शॉन टैट और ब्रेट ली उनके काफी नजदीक पहुंचकर चूक गए थे।

Published 21 Jan 2020, 12:13 IST
Advertisement
Fetching more content...