×
ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच पार्ल में खेला जाएगा

South Africa vs Australia, पहला वनडे: प्रीव्यू, Predicted XI, मैच प्रेडिक्शन, लाइव स्ट्रीमिंग और पिच रिपोर्ट 

  • दक्षिण अफ्रीका vs ऑस्ट्रेलिया- दोनों टीमों की वनडे फॉर्म हाल के समय में अच्छी नहीं रही है और इसी वजह से यह सीरीज काफी अहम होने वाली है
Narender
ANALYST
Modified 28 Feb 2020, 19:39 IST

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 29 फरवरी से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज की शुरुआत होनी है और पहला वनडे मुकाबला पार्ल में खेला जाने वाला है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में समाप्त हुए टी20 सीरीज में मेजबान टीम को 2-1 से हराया था और इसी वजह से उनका आत्मविश्वास भी बढ़ा होगा। दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका टीम के ऊपर काफी दबाव होगा, क्योंकि घरेलू हालातों में टीम का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने जहां अपनी आखिरी वनडे सीरीज 1-2 से गंवाई थी, तो दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच खेली गई वनडे सीरीज 1-1 से बराबर रही थी। हालांकि मौजूदा फॉर्म मेहमान टीम की बेहतर नजर आ रही है।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें: SA vs AUS Dream11 Team Prediction (1st ODI), आज के मैच के लिए फैंटेसी क्रिकेट टिप्स और प्लेइंग 11 अपडेट - Feb 29th, 2020

मैच की पूरी जानकारी

तारीख- 29 फरवरी, 2020

समय- शाम 4:30 बजे से (भारतीय समय अनुसार)

वेन्यू- बोलैंड पार्क, पार्ल

पिच रिपोर्ट

बोलैंड पार्क में विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छी होने की उम्मीद है। हालांकि नई गेंद से स्विंग मिलेगी, लेकिन उसके बाद बल्लेबाजों के लिए खेलना आसान हो जाएगा। पूरे मैच के दौरान पिच में बदलाव आने की संभावना काफी कम है, इसी वजह से जो भी टीम टॉस जीतेगी वो पहले गेंदबाजी करना चाहेगी। 270 रन इस विकेट पर अच्छा स्कोर हो सकता है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया- डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच (कप्तान), स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन।

दक्षिण अफ्रीका- जानेमन मलान, क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर), टेंबा बवुमा, जेजे स्मट्स, डेविड मिलर, हेनरिक क्लासेन, एंडिले फेलुकवायो, कगिसो रबाडा, लुंगा एनगीडी, तबरेज शम्सी और एनरिक नॉर्टजे।

मैच प्रेडिक्शन

दोनों टीमों की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ही इस मैच को जीतने की सबसे प्रबल दावेदार है। मेजबान टीम की बल्लेबाजी पिछले कुछ मुकाबलों में काफी खराब रही है और इसी वजह से मेहमान टीम 1-0 की बढ़त ले सकती है।

Advertisement
Ad

लाइव स्ट्रीमिंग

टीवी- सोनी सिक्स और सोनी सिक्स एचडी

ऑनलाइन- सोनी लिव 

Advertisement
Ad
Published 28 Feb 2020, 19:39 IST