के एल राहुल

भारतीय बल्लेबाजों की भारत में इंग्लैंड के खिलाफ टॉप 3 बेहतरीन टेस्ट पारियां

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 27 Jan 2021

ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर में 2-1 से टेस्ट सीरीज में हराने के बाद भारतीय टीम अब इंग्लैंड की चुनौती के लिए तैयार है। भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के पहले दोनों मुकाबले चेन्नई में खेले जाएंगे और आखिरी दो मैच अहमदाबाद के नए बने मोटेरा स्टेडियम में होंगे।

Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के बाद भारत को अपने घरेलू कंडीशंस में फेवरिट माना जा रहा है। हालांकि इंग्लैंड की टीम को कम करके आंकना एक बड़ी भूल होगी। वो श्रीलंका को उन्हीं के घर में हराकर आ रहे हैं, ऐसे में उनके हौंसले बुलंद होंगे।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा, शार्दुल ठाकुर और अजिंक्य रहाणे चेन्नई पहुंचे

भारत में इंग्लैंड के खिलाफ इंडियन टीम का पलड़ा भारी रहा है। खासकर भारतीय बल्लेबाजों ने काफी रन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में बनाए हैं। अभी तक कई भारतीय बल्लेबाजों ने भारत में इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त पारियां खेली हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले हम आपको इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों की 3 बेहतरीन पारियों के बारे में बताते हैं।

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाजों की भारत में इंग्लैंड के खिलाफ टॉप 3 बेहतरीन पारियां

3.के एल राहुल - 199

के एल राहुल
Advertisement
Ad

2016/17 की सीरीज के दौरान के एल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ 199 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवा मुकाबला खेला जा रहा था। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 477 रन बनाए। भारतीय टीम ने भी इसका जबरदस्त तरीके से जवाब दिया और 759/7 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी।

भारतीय टीम की तरफ से सलामी बल्लेबाज के एल राहुल ने जबरदस्त शतक जड़ा। उन्होंने 311 गेंद पर 16 चौके और 3 छक्के की मदद से 199 रनों की पारी खेली। हालांकि वो सिर्फ एक रन से अपना दोहरा शतक बनाने से चूक गए। भारतीय टीम ने ये मुकाबला एक पारी और 75 रनों से जीता था।

ये भी पढ़ें: रिलीज किए गए 3 सलामी बल्लेबाज जिन्हें शायद आईपीएल नीलामी में कोई टीम ना खरीदे

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 27 Jan 2021, 12:47 IST
 
See more comments
 
 
×