भारत vs ऑस्ट्रेलिया :वर्ल्ड कप 2019

वर्ल्ड कप 2019: 5 बल्लेबाज जो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं 

  • 5 बल्लेबाज जो वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बना सकते हैं
KR Beda
ANALYST
Timeless

Advertisement
Ad

वर्ल्ड कप 2019 अब तक तो दुनिया भर के प्रसंशकों की उम्मीदों पर खरा उतरा है। इस टूर्नामेंट के पहले 2 हप्ते में मुकाबलों में कुछ को छोड़ दें तो ज्यादातर मुकाबले शानदार रहे, जिसमें दोनों टीमों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली।

इस विश्व कप में कमजोर मानी जाने वाली बांग्लादेश जैसी टीमों ने भी बड़ी टीमों को हराकर टूर्नामेंट को और भी रोमांचक बना दिया है। टीमों के शानदार प्रदर्शन के अलावा बल्लेबाजी में भी कई रोमांचित करने वाली पारियां देखने को मिली। भले ही इस विश्व कप में अब तक कोई बड़ा शतक नहीं आया हो लेकिन बल्लेबाजों संघर्ष भरे शतक और मैच जिताऊ पारियां दर्शकों को काफी रोमांचित कर रही है। विशेष रूप से भारत और इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने दर्शकों को सबसे ज्यादा रोमांचित किया है।

इस विश्व कप में शीर्ष स्तर के बल्लेबाज पूरी लय में दिख रहे है ऐसे में वो टूर्नामेंट के मिडल स्टेज को भी अपने कब्जे में करने को कोशिस करेंगे। आज हम बात करेंगे उन 5 बल्लेबाजों की जो वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बना सकते है।

# 5 शाकिब अल हसन:

शाकिब अल हसन

बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक शाकिब अल हसन का यह टूर्नामेंट अब तक शानदार रहा है। बांग्लादेश के इस बल्लेबाज ने विश्व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन करके अपने आप को वर्तमान समय में विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर के समकक्ष खड़ा किया है। बांग्लादेश के इस दिग्गज खिलाड़ी ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

शाकिब अल हसन ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शतक लगाने से पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 64 रनों की शानदार पारी खेली। बांग्लादेश का यह दिग्गज खिलाड़ी 3 मैचों की 3 पारियों में 260 रन बनाकर रनों के मामले में फ़िलहाल चौथे स्थान पर है। शकीब अल हसन के इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय कप्तान को भी जाता है जिन्होंने उन्हें नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया। वर्ल्ड कप 2019 में शकीब अल हसन बांग्लादेश टीम के लिए महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 5 Next
Published 16 Jun 2019, 12:57 IST
 
See more comments
 
 
×