भारतीय क्रिकेट टीम घर में लगातार 11 सीरीज जीतकर अजेय है 

विश्व एकादश जो भारतीय टीम को उन्हीं के घर में टेस्ट मैचों में हरा सकती है

  • विश्व एकादश में शानदार प्रदर्शन करने वाले दुनिया भर के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है
Fambeat Hindi
ANALYST
Modified 23 Nov 2019, 15:21 IST

Advertisement
Ad

टीम इंडिया को भारतीय सरजमीं पर टेस्ट मैचों हराना सभी टीमों के लिए हमेशा से ही एक बड़ी चुनौती साबित हुई है। इस मौजूदा भारतीय टीम को घर पर हराना लगभग नामुमकिन सा लगता है। ऐसे में घरेलू परस्थितियों में टीम इंडिया को चुनौती देने के लिए सभी टीमों के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मिलाकर एक विश्व एकादश बनाई जा सकती है।

ये भी पढ़ें: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें

आइये देखते हैं कि वे कौन से खिलाड़ी हैं जो इस टीम में शामिल हो सकते हैं:

# ओपनर्स- टॉम लैथम और डीन एल्गर

डीन एल्गर 

 वर्तमान में लगभग हर टीम टेस्ट मैचों में भरोसेमंद सलामी बल्लेबाजों की समस्या से जूझ रही है। अगर पिछले 3 साल के रिकॉर्ड के हिसाब से देखें तो दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर और कीवी विकेटकीपर टॉम लैथम ने सलामी बल्लेबाज के रूप में काफी अच्छा कार्य किया है। एल्गर एक सलामी बल्लेबाज के रूप में पिछले 3 साल में 32 मैचों की 60 पारियों में 2360 से ज्यादा रन बनाकर इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। 

वहीं लैथम का 53.30 का औसत इस अवधि में कम से कम 20 पारियां खेलने वाले किसी भी ओपनर से ज्यादा है। लैथम ने पिछले 3 सालों में 32 पारियों में 1599 बनाये हैं। 45 मैचों के करियर में, उनके पास पहले से ही 10 शतक और 15 अर्धशतक हैं। लैथम की सबसे खास बात यह है कि वह अपने शतकों को लम्बी पारी में बदलना बखूबी जानते हैं। लैथम ने अपना पिछला शतक कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ बनाया था और कीवी टीम को एक पारी और 65 रन से जीत दिलाई थी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
1 / 3 Next
Published 18 Oct 2019, 14:52 IST
 
See more comments
 
 
×