×
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: युवराज सिंह ने ऋषभ पंत को लेकर प्रतिक्रिया दी, महेंद्र सिंह धोनी का भी ज़िक्र किया 

"महेंद्र सिंह धोनी ने जो कुछ भी हासिल किया, वो उन्होंने एक दिन में नहीं किया था"

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Published Sep 24, 2019
Advertisement
Ad

युवराज सिंह

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज युवराज सिंह ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। युवराज ने कहा कि ऋषभ पंत के ऊपर जरूरत से ज्यादा दबाव बनाने की जरूरत नहीं है और उन्हें अपना स्वाभाविक खेल खेलने देना चाहिए। युवराज ने यह भी कहा कि पंत की तुलना महेंद्र सिंह धोनी से नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह सही नहीं है। 

दिल्ली में हुए एक इवेंट के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए युवराज ने कहा, "टीम मैनेजमेंट को ऋषभ पंत के ऊपर विश्वास दिखाना होगा और उनके मनोदशा को समझना होगा। पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके मिलेंगे और वह अपना स्वाभाविक खेल खेलेंगे, उसी में टीम की भलाई है। अगर आप उनके ऊपर जरूरत से ज्यादा दबाव बनाएंगे, तब वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे।"

यह भी पढ़ें: ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन को लेकर सुनील गावस्कर और गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी से ऋषभ पंत की तुलना को लेकर युवराज ने कहा," महेंद्र सिंह धोनी ने जो कुछ भी हासिल किया, वो उन्होंने एक दिन में नहीं किया था। उन्हें भी इस मुकाम तक पहुंचने में समय लगा था और ऐसे में अगर कोई उनकी जगह पर टीम में आया है, तो उसे भी निश्चित तौर पर समय मिलना चाहिए। अभी टी20 वर्ल्ड कप में एक साल से ज्यादा का समय है और ऐसे में ऋषभ को अभी और मौके मिलने चाहिए।"

गौरतलब है कि ऋषभ पंत पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म के कारण लगातार आलोचनाओं का शिकार हो रहे हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में भी वह दो मैचों में सिर्फ 23 रन ही बना सके थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट की तरफ से भी उनके ऊपर बढ़िया प्रदर्शन का दबाव बनाया जा रहा है और इसके अलावा हाल ही में मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी ऋषभ पंत के बैकअप के तौर पर 3 विकेटकीपरों के नाम लिए थे, जिसके ऊपर उनकी नज़रें हैं। 

युवराज सिंह स्पोर्ट्स मूवमेंट के 'India On Track' इवेंट के दौरान मौजूद थे, जिसमें उनकी "YouWeCan" भी स्पांसर है। स्पोर्ट्स मोवमेंट के साथ इंग्लिश प्रीमियर लीग और चेल्सी टीम का भी जुड़ाव है और इसी वजह से इवेंट के दौरान प्रीमियर लीग की ट्रॉफी भी रखी गई थी। 


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment