WWE सुपरस्टार्स की फिटनेस

5 WWE सुपरस्टार्स जिनकी बॉडी 50 की उम्र के बाद भी पूरी तरह फिट नजर आती है

  • 50 साल की उम्र को पार करने के बाद भी बहुत फिट नजर आते हैं ये 5 WWE सुपरस्टार्स
  • जानिए किस दिग्गज सुपरस्टार की फिटनेस से आप सबसे ज्यादा प्रभावित हुए
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 04 Dec 2020, 12:00 IST

बढ़ती उम्र के साथ शरीर का कमजोर पड़ना कोई नई बात नहीं है और यही बात WWE समेत पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के रेसलर्स पर भी लागू होती है। मौजूदा समय में खासतौर पर WWE में उस रेसलर को ज्यादा तवज्जो दी जाती है जिसकी फिटनेस अच्छी होगी, जिसकी मसल्स तगड़ी होंगी।

Advertisement
Ad

हालांकि इस समय दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड में समोआ जो, केविन ओवेंस और ब्रे वायट जैसे सुपरस्टार्स भी काम कर रहे हैं, जिनकी मसल्स तो तगड़ी नहीं हैं लेकिन उनकी प्रतिभा ही उन्हें WWE तक खींच लाई है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें नए फिनिशिंग मूव की सख्त जरूरत है

ऐसा भी देखा गया है कि कुछ सुपरस्टार्स ने 'फैट टू फिट' की कहावत को सच साबित कर दिखाया हो, इसका सबसे बड़ा उदाहरण ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं। लेकिन इस आर्टिकल में हम उन सुपरस्टार्स की फिटनेस के बारे में बात करने वाले हैं जो 50 साल की उम्र को पार करने के बाद भी बहुत तगड़ी मसल्स के मालिक हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अलग-अलग किरदारों में सफलता प्राप्त की

WWE दिग्गज केविन नैश

केविन नैश को प्रो रेसलिंग के इतिहास की सबसे महान टीमों में से एक nWo के मेंबर के तौर पर पहचान मिली है। उनके प्रो रेसलिंग करियर की शुरुआत साल 1990 में WCW से हुई और आगे चलकर उन्होंने कई महान रेसलर्स के साथ रिंग साझा की।

Advertisement
Ad

इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि एक मेन इवेंट सुपरस्टार के तौर पर उन्हें WCW में ज्यादा सफलता प्राप्त हुई थी, जहां वो 5 बार वर्ल्ड चैंपियन बने। वहीं WWE में उन्हें केवल 1 बार वर्ल्ड चैंपियन बनना नसीब हुआ।

उनकी उम्र अब 61 साल हो चुकी है और आज भी उनकी फिटनेस में कोई गिरावट नहीं देखी गई है। वो अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने तगड़े वर्कआउट की वीडियो शेयर करते रहते हैं, जिनमें साफ देखा जा सकता है कि आज भी उनकी बॉडी अच्छी शेप में बनी हुई है।

ये भी पढ़ें: WWE लैजेंड पैट पैटरसन के बारे में 5 बातें जो आप नहीं जानते होंगे

Advertisement
Ad
1 / 5 Next
Published 04 Dec 2020, 12:00 IST
 
See more comments
 
 
×