Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अलग-अलग किरदारों में सफलता प्राप्त की

अंडरटेकर के अलग-अलग किरदार
अंडरटेकर के अलग-अलग किरदार
Neeraj sharma

WWE इसी सिद्धांत पर आगे बढ़ता आया है कि किस सुपरस्टार के कैरेक्टर को फैंस के लिए सबसे ज्यादा दिलचस्प बनाया जा सकता है। कोई रेसलर चाहे बेबीफेस हो या हील, उन्हें मिलने वाली सफलता इसी बात पर निर्भर करती है कि लोग उस किरदार को कितना पसंद कर रहे हैं।

कुछ ऐसे परफ़ॉर्मर्स रहे हैं जिनके कैरेक्टर को WWE पर्याप्त समय देने में नाकाम रही, इसी कारण उन सुपरस्टार्स को सफलता नहीं मिल पाई। वहीं कुछ ऐसे भी रहे हैं जिन्हें अच्छा किरदार ना मिलने के बाद भी सफलता मिली।

कुछ रेसलर्स का भाग्य ने इतना साथ दिया कि उन्होंने WWE में जितने भी किरदार निभाए, उन्हें सभी में बहुत सफलता मिली। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्हें अलग-अलग किरदारों में WWE में सफलता प्राप्त हुई।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनकी WWE में वापसी की उम्मीद किसी को नहीं थी

WWE के दिग्गज केन

केन
केन

केन ने साल 1997 में अपना WWE डेब्यू किया और डेब्यू के कुछ समय बाद उन्होंने अंडरटेकर के साथ टीम बनाई, जिसे 'Brothers of Destruction' नाम दिया गया। उस समय केन मास्क पहनकर रिंग में उतरते थे।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी चीजें जो गोल्डबर्ग अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

उनका रेड मॉन्स्टर अवतार इतना सफल रहा कि बच्चों के मन में भी उन्हें रिंग में देख डर का अहसास होता होगा। उस दौरान वो कई लैजेंड सुपरस्टार्स के साथ कई ऐतिहासिक स्टोरीलाइंस का हिस्सा बने और इस दौरान वो WWE वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

लेकिन पिछले 1 दशक के समय में उन्हें निरंतर बिना मास्क के ही रिंग में एंट्री लेते देखा गया है और इस दौरान भी उन्होंने कई दिग्गज सुपरस्टार्स के साथ रिंग साझा की है। साल 2010 में मनी इन द बैंक ब्रीफकेस कैशइन के समय भी केन बिना मास्क के ही रिंग में परफ़ॉर्म करते नजर आते थे।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के WWE में 5 सबसे यादगार मुकाबले

ब्रे वायट

द फीन्ड ब्रे वायट
द फीन्ड ब्रे वायट

इस बात में कोई संदेह नहीं कि ब्रे वायट मौजूदा समय में WWE के सबसे प्रतिभाशाली सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। WWE समरस्लैम 2019 से पहले तक ब्रे वायट बिना मास्क रिंग में उतरते थे और उस दौरान वो WWE चैंपियन बने और कई दिग्गज रेसलर्स के साथ रिंग साझा की।

लेकिन समरस्लैम 2019 में उनका एक नया किरदार सामने आया, जिसे WWE इतिहास के सबसे दिलचस्प कैरेक्टर्स में से एक की संज्ञा दी जाती रही है।

वायट ना केवल इन दिनों अपने पुराने किरदार बल्कि द फीन्ड के किरदार को भी अच्छे से निभा रहे हैं और नए किरदार में यूनिवर्सल चैंपियन भी बन चुके हैं।

जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक हैं और WWE के रूथलेस एग्रेशन एरा के दौरान वो डॉक्टर ऑफ ठगनॉमिक्स किरदार में परफ़ॉर्म करते थे। डॉक्ट ऑफ ठगनॉमिक्स के कैरेक्टर ने इतिहास के सबसे सफल प्रो रेसलर के शानदार करियर की नींव रखी।

लेकिन पीजी एरा की शुरुआत से पहले उन्होंने इस किरदार को ड्रॉप किया। आगे चलकर जॉन ने WWE में अपार सफलता प्राप्त की।

अंडरटेकर

अंडरटेकर
अंडरटेकर

अंडरटेकर ने हाल ही में अपने 30 साल लंबे WWE करियर को हमेशा के अलविदा कह दिया है। वो अपने करियर में कई सारे किरदार निभा चुके हैं। द डेड मैन से लेकर अमेरिकन बैड एस और द फिनोम जैसे किरदारों में उन्हें बहुत सफलता मिली है।

समय की मांग के साथ खुद में बदलाव करना ही एक महान प्रो रेसलर की निशानी है और अंडरटेकर की गिनती उन्हीं सुपरस्टार्स में की जाती है।

मिक फोली

मिक फोली
मिक फोली

एक समय था जब WCW में कैक्टस जैक(मिक फोली) सबसे नामी प्रो रेसलर्स में से एक हुआ करते थे। 1996 में उनका WWE डेब्यू हुआ लेकिन विंस मैकमैहन उन्हें कैक्टस जैक के कैरेक्टर में WWE में परफ़ॉर्म करते नहीं देखना चाहते थे।

इसलिए उन्हें मैनकाइंड का कैरेकर सौंपा गया। हालांकि बाद में उन्होंने कैक्टस जैक के किरदार में भी WWE में परफ़ॉर्म किया और ड्यूड लव के किरदार में भी वो WWE में बहुत सफलता प्राप्त कर चुके हैं। उनकी गिनती प्रो रेसलिंग के इतिहास के सबसे महान हार्डकोर रेसलर्स में की जाती है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...