Create

5 बड़े सुपरस्टार्स जिनकी WWE में वापसी की किसी को उम्मीद नहीं थी

रोमन रेंस और द रॉक
रोमन रेंस और द रॉक
Neeraj sharma

आमतौर पर जब भी कोई सुपरस्टार कई सालों के बाद WWE में वापसी कर रहा होता है तो उसकी जानकारी फैंस को पहले ही मिल जाती है। कई रिपोर्ट्स पहले ही आनी शुरू हो जाती हैं, जिससे लोगों को भी संकेत मिल जाता है कि कब और किस स्थिति में कौन से सुपरस्टार की वापसी संभव है।

लेकिन 1980 और 90 के दशक में रेसलर्स अक्सर चौंकाते हुए वापसी करते थे। ऐसा इसलिए क्योंकि उस समय इंटरनेट का ज्यादा क्रेज़ नहीं था। लेकिन 21वीं सदी में दुनिया के लगभग हर व्यक्ति के पास इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध है और वो जब चाहे जानकारी प्राप्त कर सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 बेकार फिनिशिंग मूव जिनका WWE सुपरस्टार्स इस्तेमाल कर चुके हैं

फिर भी कुछ ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं जिनकी वापसी को WWE ने आखिरी समय तक छुपाए रखा और उन्होंने वापसी करते हुए सभी को चौंका दिया था। आइए जानते हैं उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जिनकी वापसी की किसी को उम्मीद नहीं थी।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो साल 2020 में एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाए

रोमन रेंस की WWE समरस्लैम 2020 में वापसी

WWE समरस्लैम 2020 लगभग समाप्त हो ही चुका था, तभी मेन इवेंट मैच में रोमन रेंस ने धमाकेदार एंट्री लेकर सभी को चौंका दिया था। कई सारे लोगों को का मानना था कि बिना लाइव क्राउड के रोमन की वापसी का फैसला अच्छा नहीं था।

लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि कठिन परिस्थितियों में WWE को उनके जैसे बड़े सुपरस्टार की सख्त जरूरत थी। आखिरी मोमेंट तक रोमन की वापसी को सभी से छुपाकर रखा गया, इसलिए समरस्लैम में उनकी वापसी को देख सभी चौंक उठे थे।

अब वो वापसी के बाद ना केवल यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं बल्कि कंपनी के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक भी हैं। पॉल हेमन के साथ जुड़ने से भी उनके कैरेक्टर को बहुत फायदा हुआ है।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने रिलीज़ किए जाने के बाद कंपनी में धमाकेदार वापसी की

शेन मैकमैहन की 2016 की वापसी

साल 2010 में शेन मैकमैहन WWE छोड़ बाहरी बिजनेस की दुनिया में अपने हाथ आजमाना चाहते थे। लेकिन करीब 6 साल बाद यानी 2016 में उनकी WWE में धमाकेदार वापसी हुई। फरवरी 2016 में उन्होंने स्टैफनी और विंस मैकमैहन के सैगमेंट में धमाकेदार वापसी की थी।

शेन की वापसी के बारे में ना तो इंटरनेट पर ही कोई जानकारी थी और ना ही WWE के अधिकारियों द्वारा इस जानकारी को लीक किया गया।

ब्रेट हार्ट की 2010 में वापसी

4 जनवरी 2010 के रॉ एपिसोड में ब्रेट हार्ट की वापसी से पहले कई रिपोर्ट्स सामने आने लगी थीं। मोंट्रियल स्क्रूजॉब के बाद फैंस भी मान बैठे थे कि हार्ट कभी WWE में वापस नहीं आएंगे। लेकिन समय बीतने के साथ परिस्थितियां काफी हद तक बेहतर हो चुकी थीं।

हालांकि शॉन माइकल्स और विंस मैकमैहन के साथ उनके संबंध आज भी जस की तस बने हुए हैं। लेकिन 2010 में जब उनकी वापसी हुई तो लोगों के चेहरे पर चौंकाने वाले भाव साफ देखे जा सकते थे।

जॉन सीना की 2008 में वापसी

कम ही लोग इस बात से वाकिफ रहे कि 2008 रॉयल रंबल में जॉन सीना की वापसी होने वाली है। अपनी वापसी को और भी दिलचस्प बनाने के लिए वो काफी देर बैकस्टेज छुपे रहे थे। उससे करीब 3 महीने पहले चोट के कारण उन्हें WWE चैंपियनशिप को छोड़ना पड़ा था।

कहा गया कि चोट से उबरने में उन्हें 6 महीने का वक्त लग सकता है, लेकिन 3 महीने बाद ही रॉयल रंबल मैच में नंबर-30 पर एंट्री लेते हुए उन्होंने सभी को चौंका दिया था।

द रॉक की 2011 में वापसी

साल 2004 में WWE छोड़ द रॉक हॉलीवुड स्टार बनने की राह पर निकल पड़े थे। किसी ने नहीं सोचा था कि वो रेसलमेनिया 27 को होस्ट करते हुए नजर आएंगे। यहां तक कि रिपोर्ट्स के अनुसार शो को होस्ट करने वाले सुपरस्टार्स में भी रॉक का नाम शामिल नहीं था।

WWE सुपरस्टार्स से लेकर बड़े अधिकारियों से भी उनकी वापसी की जानकारी को छुपाया गया था। वापसी से 1 घंटे पहले उन्होंने बिल्डिंग में लेट आने की एक तस्वीर साझा की थी।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...