4 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो साल 2020 में एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाए

ब्रॉक लैसनर vs रिकोशे
ब्रॉक लैसनर vs रिकोशे

इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि साल 2020 दुनिया भर के लोगों के लिए किसी अभिशाप की तरह रहा है। अंततः साल 2020 अब कुछ ही हफ्तों में खत्म होने वाला है। WWE पर भी कोरोनावायरस का बहुत गहरा प्रभाव पड़ा और इसी कारण कंपनी के अधिकारियों को प्लांस में कई बड़े-बड़े बदलाव करने पड़े।

2020 के इस संघर्षपूर्ण समय में भी कई WWE सुपरस्टार्स ने बहुत सफलता प्राप्त की है। ड्रू मैकइंटायर, एलेक्सा ब्लिस, बॉबी लैश्ले और रोमन रेंस जैसे बड़े सुपरस्टार्स के लिए ये साल काफी अच्छा रहा है लेकिन कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जिन्हें इस साल कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के WWE में 5 सबसे यादगार मुकाबले

इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस आर्टिकल में हम उन बड़े सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जो साल 2020 में एक भी चैंपियनशिप बेल्ट नहीं जीत पाए हैं।

शेमस को WWE चैंपियन बनने का मौका मिला

आयरिश सुपरस्टार वैसे तो अपने करियर में 4 बार WWE वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं और पिछले कुछ सालों से सिजेरो के साथ टैग टीम बनाकर अपने करियर में आगे बढ़ रहे थे। लेकिन साल 2020 में वो एक बार फिर सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर उभरे हैं लेकिन ये साल उनके लिए सफलता सफलता साथ लेकर नहीं आया है।

ये भी पढ़ें: जॉन सीना के WWE करियर के 5 सबसे यादगार मुकाबले

इन दिनों उन्हें WWE में ड्रू मैकइंटायर के दोस्त के रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है। आपको याद दिला दें कि हाल ही में उन्हें TLC 2020 में मैकइंटायर के खिलाफ चैंपियनशिप मैच प्राप्त करने का मौका मिला था।

लेकिन उस क्वालिफायर मैच में उन्हें रिडल के हाथों हार झेलनी पड़ी। ये बड़े दुर्भाग्य की बात है कि 4 बार के पूर्व चैंपियन इस साल ना कोई मिड-कार्ड टाइटल और ना ही कोई टैग टीम चैंपियनशिप जीत पाए हैं। उम्मीद होगी कि साल 2021 उनके लिए सफलता साथ लेकर आएगा।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जो अन्य रेसलर्स पर असुरक्षित रहने का आरोप लगा चुके हैं

लाना

लाना
लाना

लाना को पिछले कुछ महीनों से WWE में एक सिंगल्स सुपरस्टार के तौर पर पुश देने की कोशिश की जा रही है। इन दिनों वो असुका के साथ मिलकर WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नाया जैक्स और शायना बैज़लर से अपना बदला पूरा कर रही हैं।

लाना ने कुछ हफ्ते पहले ही असुका के साथ टीम बनाने से पहले उन्हें रॉ विमेंस टाइटल के लिए चैलेंज किया था। लाना अभी एक बड़ी सिंगल्स सुपरस्टार नहीं हैं, इसलिए उन्हें उस मुकाबले में हार के लिए बुक किया गया। इस साल उन्हें कोई भी टाइटल जीत नसीब नहीं हुई है।

केविन ओवेंस

केविन ओवेंस
केविन ओवेंस

केविन ओवेंस कितने प्रतिभा के धनी हैं, हम सभी जानते हैं लेकिन साल 2020 में ना तो उन्हें कोई अच्छी स्टोरीलाइन मिल पाई है और ना कोई टाइटल ही जीत पाए हैं। सबसे खराब बात तो ये रही कि पूरे साल 2020 में केवल एक ही चैंपियनशिप मैच का हिस्सा रहे हैं।

जनवरी 2020 में उन्होंने समोआ जो के साथ मिलकर उस समय WWE रॉ टैग टीम चैंपियंस रहे सैथ रॉलिंस और मर्फी को चैलेंज किया था। दुर्भाग्यवश चैंपियन बनने के एक मौके का भी वो फायदा नहीं उठा पाए।

रिकोशे

रिकोशे vs ब्रॉक लैसनर
रिकोशे vs ब्रॉक लैसनर

फरवरी 2019 में रिकोशे ने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया और डेब्यू के कुछ महीने बाद ही उन्हें सबसे उभरते हुए सुपरस्टार्स में से एक माना जाने लगा था। इस बीच वो WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन भी बने।

लेकिन 2020 में प्रवेश करने के साथ ही उनका करियर ढलान का रुख कर चुका था। हालांकि इस दौरान फरवरी 2020 में WWE सुपर शोडाउन में उन्होंने ब्रॉक लैसनर को वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया, जिसमें उन्हें हार मिली थी।

एक समय कंपनी के उभरते हुए स्टार्स में से एक रहे रिकोशे इस साल एक भी चैंपियनशिप बेल्ट अपने नाम नहीं कर पाए हैं।