Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो अन्य रेसलर्स पर असुरक्षित रहने का आरोप लगा चुके हैं

जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर
जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर
Neeraj sharma
visit

ये बात जगजाहिर है कि प्रो रेसलिंग में सभी चीजें स्क्रिप्ट के अनुसार आगे चलती हैं और स्टोरीलाइंस को भी कभी ना कभी समाप्त होना ही होता है। WWE सुपरस्टार्स अपने मैचों को पहले से प्लान करके रखते हैं, जिससे उन्हें फैंस के लिए दिलचस्प बनाया जा सके और कोई गलती ना हो।

करोड़ों लोग घर पर बैठकर लाइव शोज़ को देख रहे होते हैं। रेसलर्स चाहे मैच के होने से पहले कितनी ही तैयारी क्यों ना करते हों लेकिन कई मौकों पर गलती हो ही जाती है, गलत तरीके से मूव्स के इस्तेमाल से कभी-कभार चोट भी आ जाती है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपना कैरेक्टर बदलने की सख्त जरूरत है

ऐसे भी कई मौके आए हैं जब इन्हीं गलतियों के कारण सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर रिंग में असुरक्षित होने का आरोप लगाया था। तो आइए जानते हैं उन सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने एक-दूसरे पर असुरक्षित होने के आरोप लगाए थे।

ये भी पढ़ें: 4 मौके जब WWE सुपरस्टार्स द्वारा मैकमैहन फैमिली की बुरी तरह पिटाई की गई

ब्रॉक लैसनर पर WWE हॉल ऑफ फेमर ने लगाया आरोप

ब्रॉक लैसनर पर लगे आरोप
ब्रॉक लैसनर पर लगे आरोप

ब्रॉक लैसनर WWE के सबसे सफल सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और कई बड़े-बड़े टाइटल्स अपने नाम किए हैं। लैसनर कई स्पोर्ट्स से जुड़े रहे हैं जिनमें MMA भी आता है और UFC हैवीवेट चैंपियन भी रहे हैं। अक्सर लैसनर के बारे में रिंग में असुरक्षित रहने की बातें कम ही सुनी जाती हैं।

लेकिन WWE हॉल ऑफ फेमर जिम डुग्गन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, "ब्रॉक लैसनर के साथ रिंग में उतरकर डर का अनुभव होता है, क्योंकि वो अपने सामने वाले रेसलर की कोई चिंता नहीं करते। सभी सुपरस्टार्स को अपने प्रतिद्वंदी के बारे में सोचना चाहिए, लेकिन लैसनर केवल उन्हें उठाकर पटकना जानते हैं।"

समरस्लैम 2016 में द बीस्ट ने रैंडी ऑर्टन को चोटिल कर दिया था, जिसके कारण उनकी क्रिस जैरिको के साथ बहस भी हुई। वहीं वो ब्रॉन स्ट्रोमैन को जानबूझकर खतरनाक पंच लगा चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 4 चोटिल WWE सुपरस्टार्स और उन्हें वापसी के बाद क्या करना चाहिए

सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

कुछ साल पहले सैथ रॉलिंस, जॉन सीना के खिलाफ फ्यूड में शामिल रहे। एक मैच के दौरान रॉलिंस की किक गलत जगह पर लैंड हुई, जिसके कारण जॉन की नाक भी टूट गई थी।

ब्रेट हार्ट ने इस घटना के बारे में कहा, "रॉलिंस खतरनाक तरीके से किक लगाते हैं। इस तरह से किसी की मौत भी हो सकती है और जॉन सीना भी इस बात के गवाह हैं।"

द अल्टीमेट वॉरियर

द अल्टीमेट वॉरियर
द अल्टीमेट वॉरियर

द अल्टीमेट वॉरियर का नाम इतिहास के सबसे विवादास्पद प्रो रेसलर्स में से एक के रूप में गिना जाएगा। WWE में उनके दोस्तों से ज्यादा दुश्मन हुआ करते थे। WWE के महान मैनेजर्स में से एक बॉबी हीनान ने उनपर असुरक्षित होने के आरोप लगाए थे।

हीनान ने कहा था कि, "द अल्टीमेट वॉरियर से पहले ही कह दिया गया था कि मेरी गर्दन चोटिल है, फिर भी उन्होंने मुझपर क्लोथ्सलाइन मूव लगाया था।"

साशा बैंक्स

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

साल 2017 में एक शो के दौरान साशा बैंक्स ने पीछे से पेज को किक लगाई, जो बेहद गंभीर चोट का कारण बना। पेज को उस चोट के कारण रिटायरमेंट लेनी पड़ी। वहीं साशा को फैंस ने आलोचनाओं का शिकार बनाया था।

साशा के प्रति नफरत की भावना इतना बड़ा रूप ले चुकी थी कि पेज को खुद सोशल मीडिया पर आकर कहना पड़ा था कि उसमें बैंक्स की कोई गलती नहीं थी।

जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

जॉन सीना WWE के सबसे सम्मानित सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो उन्हें पसंद नहीं करते। द नेक्सस के पूर्व मेंबर माइकल टार्वर उन्हीं में से एक हैं।

कई साल पहले टार्वर ने सीना पर उन्हें चोटिल करने का आरोप लगाया था और बैकस्टेज वो साथी सुपरस्टार को चोटिल कर हंस भी रहे थे। इस कारण सीना पर क्रूर होने का आरोप लगा था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now