Create
Notifications

3 बड़ी चीजें जो गोल्डबर्ग अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग
Neeraj sharma

गोल्डबर्ग ने अपने प्रो रेसलिंग करियर में इतनी उपलब्धियां प्राप्त की हैं कि उनका नाम सदा प्रो रेसलिंग के इतिहास के सबसे महान इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में लिया जाएगा। WWE में भी वो कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर चुके हैं और प्रो रेसलिंग में उनके नाम 173 मैचों तक अपराजित रहने का रिकॉर्ड भी है।

गोल्डबर्ग अपने करियर में अंडरटेकर, ट्रिपल एच, द रॉक समेत कई दिग्गज सुपरस्टार्स को मात दे चुके हैं। WCW से लेकर WWE तक का उनका करियर शानदार रहा और आज भी दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी से एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार के तौर पर जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी चीजें जो सीएम पंक अपने WWE करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

यानी अभी वो अपने करियर में और भी बड़ी उपलब्धियां प्राप्त कर सकते हैं। लेकिन कुछ ऐसी भी चीजें हैं जो गोल्डबर्ग अपने महान करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए हैं। आइए जानते हैं ऐसी कौन सी चीजें हैं जिन्हें WWE हॉल ऑफ फेमर ने कभी हासिल नहीं किया।

ये भी पढ़ें: 6 मौके जब विंस मैकमैहन ने WWE सुपरस्टार्स से अजीब चीजें करने के लिए कहा

गोल्डबर्ग ने रेसलमेनिया को कभी हेडलाइन नहीं किया

गोल्डबर्ग ने 3 रेसलमेनिया मैच लड़े हैं
गोल्डबर्ग ने 3 रेसलमेनिया मैच लड़े हैं

गोल्डबर्ग साल 2003 में WWE में आने से पहले WCW में भी काफी सफलता प्राप्त कर चुके थे, लेकिन साल 2001 में WCW के पतन के बाद करीब 2 साल तक AJPW में काम करने के बाद WWE में कदम रखा।

लेकिन एक साल बाद ही उन्होंने कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया लेकिन 2016 में वापसी के बाद वो WWE में एक पार्ट-टाइम सुपरस्टार की भूमिका निभा रहे हैं। इस दौरान वो केवल 3 रेसलमेनिया मैचों का हिस्सा रहे हैं। जिनमें से उन्हें 2 में हार और केवल एक में जीत मिली है।

दुर्भाग्यवश इतनी सफलता प्राप्त करने के बाद भी उन्हें कभी साल के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग शो को हेडलाइन करने का मौका नहीं मिल पाया। उनकी रेसलमेनिया में एकमात्र जीत रेसलमेनिया 20 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ आई थी।

ये भी पढ़ें: 3 सुपरस्टार्स जिनके रिलेशन की शुरुआत WWE बैकस्टेज से हुई और 2 जिनकी ट्विटर से हुई

WWE ग्रैंड स्लैम चैंपियन नहीं बन पाए

WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग
WWE यूनिवर्सल चैंपियन गोल्डबर्ग

मौजूदा समय में किसी WWE सुपरस्टार को ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के लिए WWE वर्ल्ड और यूनिवर्सल टाइटल में से कोई एक, कोई एक टैग टीम चैंपियनशिप, यूनाइटेड स्टेट्स और इंटरकांटिनेंटल चैंपियनशिप का जीतना अनिवार्य है।

गोल्डबर्ग ने अपने WWE करियर में केवल वर्ल्ड टाइटल और यूनिवर्सल टाइटल ही जीते हैं। कोई मिड-कार्ड और टैग टीम चैंपियनशिप ना जीतने की वजह से उन्हें ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त नहीं हुआ है।

शॉन माइकल्स के खिलाफ सिंगल्स मैचों में कभी जीत नहीं पाए

शॉन माइकल्स vs गोल्डबर्ग
शॉन माइकल्स vs गोल्डबर्ग

साल 2003 के आखिरी कुछ महीनों में गोल्डबर्ग WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन हुआ करते थे। उस दौरान अक्टूबर के महीने में उनका सामना शॉन माइकल्स से हुआ। उस समय बतिस्ता भी उस स्टोरीलाइन का हिस्सा बने।

वैसे तो बतिस्ता के अटैक के कारण मैच ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ लेकिन रिकॉर्ड बुक में देखा जाए तो माइकल्स को कभी WWE के सिंगल्स मैचों में गोल्डबर्ग के हाथों हार नहीं मिली। किसी सुपरस्टार के लिए ये बहुत बड़ी उपलब्धि के समान है, क्योंकि गोल्डबर्ग ने अपने अधिकतर प्रतिद्वंदियों को हराया हुआ है।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...