Create
Notifications

6 मौके जब विंस मैकमैहन ने WWE सुपरस्टार्स से अजीब चीजें करने के लिए कहा

द रॉक और विंस मैकमैहन
द रॉक और विंस मैकमैहन
Neeraj sharma
visit

दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड का चेयरमैन होना आसान नहीं है और WWE के चेयरमैन हमेशा ये साबित करते आए हैं कि कोई व्यक्ति किस तरह एक कंपनी को सही दिशा में आगे ले जा सकता है। समय बदलने के साथ उन्होंने WWE के प्रोडक्ट में भी निरंतर बदलाव किए हैं।

विंस मैकमैहन स्टोरीलाइंस के दौरान सुपरस्टार्स से कई अजीब चीजों को करने की मांग करते आए हैं। जिनमें अपने इन रिंग कॉस्ट्यूम को बदलने से लेकर, कैरेक्टर में बदलाव, मूव्स बदलने और यहां तक कि बात करने के तरीके को बदलने की भी मांग कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन को गलत साबित किया

उनकी कई मांग तो उम्मीद से ज्यादा अजीब रही हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे 6 मौकों के बारे में आपको बताने वाले हैं जब विंस मैकमैहन ने WWE सुपरस्टार्स के सामने बहुत अजीब तरह की मांग रखी थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपनी प्राइवेट चैट को सोशल मीडिया पर शेयर किया

EC3 से WWE में बोलने के तरीके को बदलने के लिए कहा

WWE में द रॉक, क्रिस जैरिको से लेकर केविन ओवेंस और द मिज़ जैसे अच्छी माइक स्किल्स वाले सुपरस्टार मौजूद रहे हैं। लेकिन हर किसी के लिए अच्छे प्रोमो देना आसान नहीं होता। विंस मैकमैहन EC3 के बोलने के तरीके के ज्यादा बड़े फैन नहीं रहे हैं।

क्रिस जैरिको के पॉडकास्ट 'Talk is Jericho' पर EC3 ने एक ऐसी ही घटना के बारे में बताया जब विंस मैकमैहन ने उनके सामने एक बहुत अजीब तरीके की मांग रखी थी।

उन्होंने कहा, "मेरी विंस मैकमैहन से कई बार बात हुई। एक बार उन्होंने मुझसे कहा, 'तुम अच्छे रेसलर हो, मैं जानता हूं कि तुम अच्छे प्रोमो भी दे सकते हो और तुम्हारा कैरेक्टर भी अच्छा है। क्यों ना तुम एक वेदरमैन की तरह बोलने का प्रयास करो, सब बातें एक ही लय में और उसी लय में लोगों को कई चीजें समझाने की कोशिश करो।'"

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी चीजें जो सीएम पंक अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

रिकिशी को स्टिंक फेस मूव दिया

विंस मैकमैहन के हाथों में दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग कंपनी है और कई बार दबाव में आकर वो गलत फैसले भी ले लेते हैं। एक बार उन्होंने 400 पाउंड के रेसलर रिकिशी को स्टिंक फेस को अपना फिनिशर बनाने के लिए कहा था।

WINCLY पॉडकास्ट पर रिकिशी ने बताया, "उन्होंने मुझे नए शॉर्ट्स भी दिए और कहा कि, 'मुझे उम्मीद है कि तुमने अच्छे से सफाई की होगी।' मैंने कहा मूव का नाम स्टिंक फेस है, इसका मतलब ये नहीं कि मेरे अंदर से बदबू आती है।"

ड्रोज से उल्टी करने के लिए कहा

ड्रोज WWE
ड्रोज WWE

ड्रोज उन सुपरस्टार्स में से एक रहे जिनका कैरेक्टर विंस मैकमैहन को बहुत पसंद आया था। Beyond The Mat डॉक्यूमेंट्री में WWE यूनिवर्स ने उनकी मिस्टर मैकमैहन के साथ मीटिंग को देखा।

उसमें विंस मैकमैहन ने ड्रोज से कचरे के डिब्बे में उल्टी करने के लिए कहा था। इसी सैगमेंट के कारण आगे चलकर उन्हें प्यूक भी नाम दिया गया था।

द मिज़ को ट्रंक पहनने के लिए कहा

द मिज़ को चाहे WWE फैंस पसंद करते हों या ना, लेकिन वो कई सालों से उभरते हुए स्टार्स को पुश दिलाने में मदद करते आए हैं। साल 2009 में ESPN को दिए इंटरव्यू में द मिज़ ने कहा था कि विंस ने उन्हें टाइट पैंट्स के बजाय ट्रंक पहनने की सलाह दी थी।

उसी कारण द मिज़ ने ट्रंक पहनने शुरू किए और तभी से उसी कॉस्ट्यूम में रिंग में एंट्री लेते आए हैं।

WWE सुपरस्टार्स से बूगीमैन से डरने के लिए कहा

2000 के दशक में द बूगीमैन WWE के सबसे डरावने सुपरस्टार्स में से एक हुआ करते थे। दुर्भाग्यवश 20 WWE में एक भी चैंपियनशिप अपने नाम नहीं कर पाए।

The Ryback Show में बूगीमैन ने याद करते हुए बताया, "विंस मैकमैहन ने मुझे बीच रिंग में खड़ा किया और बाकी रेसलर्स को भी बुलाया। उन्होंने सभी रेसलर्स से मुझसे डरने का आदेश दिया था।"

द रॉक से ब्रिटिश बुलडॉग को कुत्ते के मल पर रॉक बॉटम मूव लगाने के लिए कहा

Something To Wrestle With पॉडकास्ट में ब्रूस प्रिचार्ड ने द रॉक द्वारा ब्रिटिश बुलडॉग को कुत्ते के मल पर रॉक बॉटम मूव लगाने के बारे में बात की। विंस कुत्ते के मल को सबसे हास्यास्पद चीज मानते हैं।

इसी कारण विंस ने रॉक को ये सब करने के लिए कहा था। कुछ समय पहले किंग कॉर्बिन और रोमन रेंस की फ्यूड में भी कुछ ऐसा ही देखा गया था। जब कॉर्बिन ने द बिग डॉग को कुत्ते के रूप में प्रदर्शित कर उनका मज़ाक उड़ाया था।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now