Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन को गलत साबित किया

विंस मैकमैहन और फिन बैलर
विंस मैकमैहन और फिन बैलर
Neeraj sharma
visit

WWE में किसी सुपरस्टार को सफलता प्राप्त करने के लिए अपने प्रतिद्वंदी से 2 कदम आगे के बारे में सोचकर चलना होता है। द रॉक, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और हल्क होगन जैसे सुपरस्टार्स भी रहे जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत में ही कंपनी के अधिकारियों को प्रभावित किया था, लेकिन हर किसी की किस्मत एक जैसी नहीं होती।

ऐसे भी कई मौके रहे हैं जब विंस मैकमैहन द्वारा किसी सुपरस्टार को पुश देने का फैसला गलत साबित हुआ हो। वहीं कुछ को पुश ना देना विंस को भारी भी पड़ा है। यानी काफी संख्या में रेसलर्स अपने बॉस को गलत साबित कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 3 बड़ी चीजें जो सीएम पंक अपने करियर में कभी हासिल नहीं कर पाए

WWE के चेयरमैन ज्यादा से ज्यादा सुपरस्टार्स को खुद को फैंस के सामने साबित करने के अवसर देते हैं। खैर इस आर्टिकल में हम उन 5 WWE सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रख रहे हैं जिन्होंने विंस मैकमैहन को गलत साबित कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिनकी अंडरटेकर ने असल जिंदगी में तारीफ की

WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

साल 2013 के समय में डेनियल ब्रायन को एक औसत रेसलर का दर्जा दिया जाता था, कुछ लोग ये भी मानते हैं कि वो सब एक स्टोरीलाइन का हिस्सा था। वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विंस मैकमैहन, डेनियल को एक ऐसा सुपरस्टार मानते थे जो कभी मेन इवेंट सुपरस्टार नहीं बन पाएगा।

PWinsider की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि ट्रिपल एच ने ब्रायन को एक औसत रेसलर इसलिए कहा था क्योंकि विंस मैकमैहन को उनमें कुछ खास टैलेंट नजर नहीं आया था।

आगे चलकर ब्रायन ने ना केवल उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया बल्कि ये भी साबित किया कि वो टॉप सुपरस्टार्स में से एक बनने के पूरे हकदार हैं। आज उनकी WWE में क्या अहमियत है हम सभी जानते हैं और शायद विंस भी इस बात से खुश होंगे कि ब्रायन ने उन्हें गलत साबित करते हुए इतनी सफलता प्राप्त की है।

ये भी पढ़ें: 5 चीजें जो WWE में 15 साल पहले होती थी लेकिन अब बैन हो चुकी हैं

मिक फोली

WWE में आने से पहले मिक फोली को WCW और ECW में कैक्टस जैक के नाम से जाना जाता था। दुर्भाग्यवश विंस को फोली पर ज्यादा भरोसा नहीं था और इस बारे में उन्होंने Inside The Ropes को दिए इंटरव्यू में बड़ा खुलासा किया था।

लंबी प्रक्रिया के बाद विंस ने उन्हें कैक्टस जैक के तौर पर नहीं बल्कि नया नाम(मैनकाइंड) देकर उनका डेब्यू करवाया, जो मास्क पहनकर रिंग में उतरते थे।

लेकिन जब 1997 में कैक्टस जैक के कैरेक्टर का WWE में डेब्यू हुआ तो उन्होंने पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड में तहलका मचा दिया था। इस तरह फोली ने अपने बॉस को गलत साबित किया था।

फिन बैलर

ये बात किसी से छुपी नहीं है कि विंस मैकमैहन पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन फिन बैलर के ज्यादा बड़े फेन नहीं हैं। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार विंस रॉयल रंबल 2019 में बैलर vs ब्रॉक लैसनर मैच के पक्ष में भी नहीं थे।

इसके बावजूद उनका मैच हुआ और उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए लैसनर को उनके करियर के सबसे बेहतरीन मैचों में से एक प्रदान किया और विंस को गलत साबित किया।

ज़ेवियर वुड्स

एक समय था जब ज़ेवियर वुड्स ने विंस मैकमैहन के सामने द न्यू डे को हील टर्न देने का आयडिया रखा था। लेकिन विंस को डर था कि फैंस कोफी किंग्सटन को हील सुपरस्टार के रूप में कभी स्वीकार नहीं करेंगे।

वुड्स ने अपना करियर दांव पर लगाते हुए विंस से 4 हफ्तों का समय मांगा और कहा कि, 'अगर इन 4 हफ्तों में फैंस ने कोफी को बू नहीं किया तो मैं काम छोड़ दूंगा।' अभी तीसरा सप्ताह ही आया था तभी लोगों ने कोफी को बू करना शुरू कर दिया था।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन को आज प्रो रेसलिंग के इतिहास के सबसे महान रेसलर्स में से एक माना जाता है। लेकिन एक ऐसा भी समय था जब विंस मैकमैहन, ऑस्टिन को मेन-इवेंट सुपरस्टार के तौर पर नहीं देखते थे।

लेकिन ऑस्टिन के स्टोन कोल्ड गिमिक ने WWE को एटीट्यूड एरा के दौरान WCW पर विजय प्राप्त करने में काफी मदद की थी।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now