Create
Notifications

5 चीजें जो WWE में 15 साल पहले होती थी, लेकिन अब बैन हो चुकी हैं

WWE ने कई चीजों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है
WWE ने कई चीजों पर प्रतिबंध लगाया हुआ है
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 13 Nov 2020
टॉप 5 / टॉप 10

WWE में हमेशा से नए-नए बदलाव देखे जाते रहे हैं और एक कारण ये भी है कि क्यों आज भी WWE दुनिया की सबसे बड़ी प्रो रेसलिंग ब्रांड बनी हुई है। स्थिति के हिसाब से परिवर्तन ना किया जाए तो किसी चीज के सफल होने की संभावनाएं कम हो जाती हैं।

ट्रिपल एच भी कह चुके हैं कि ये बदलाव नई जेनरेशन के लिए WWE के प्रोडक्ट को अच्छा बनाने के लिए जरूरी हैं। बदलाव का मतलब साफ है कि कुछ ऐसी चीजें भी रही होंगी जो अब WWE में नहीं देखी जाती।

ये भी पढ़ें: 9 WWE सुपरस्टार्स जो डेब्यू के एक साल के अंदर ही चैंपियन बन गए

फैंस आज भी मानते हैं कि एटीट्यूड एरा का WWE को सफल बनाने में बहुत बड़ा योगदान रहा और उसकी बराबरी कभी कोई नहीं कर पाएगा। इस आर्टिकल में हम ऐसी 5 चीजों के बारे में आपको बताने वाले हैं जो WWE में 15 साल पहले होती थीं लेकिन अब उनपर प्रतिबंध लग चुका है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने विंस मैकमैहन द्वारा भेजे मैसेज को पब्लिक कर दिया

WWE का एडल्ट कंटेन्ट और इसी तरह के मैच

वैसे तो इस तरह के मैचों पर प्रतिबंध नहीं लगा है, जब विमेंस सुपरस्टार्स केवल अंग वस्त्र पहनकर रिंग में मैच लड़ने उतरती थीं। लेकिन मौजूदा समय में ऐसे मैचों की कोई जरूरत नहीं है। उस समय WWE की विमेंस सुपरस्टार्स को प्लेबॉय मैगज़ीन के कवर पर आने का अवसर भी मिलता था।

WWE भी इसी तरह के कंटेन्ट पर काम करता था जिसे पुरुष भी पसंद करें। लेकिन जबसे विमेंस रेवोल्यूशन की शुरुआत हुई है तभी से ऐसे मुकाबले और स्टोरीलाइंस बीती बात हो चली हैं।

फिलहाल कंपनी और कंपनी के सुपरस्टार्स भी अच्छे मैचों से फैंस को प्रभावित करने पर ज्यादा ध्यान देते हैं। यहां तक कि विमेंस सुपरस्टार्स को 2018 में अपना पे-पर-व्यू भी मिला था। अब समय आ चुका है जब लोग विमेंस रेसलर्स को भी मेंस रेसलर्स जैसा दर्जा देते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE दिग्गज जिन्होंने उभरते हुए स्टार्स का करियर बर्बाद कर दिया

1 / 5 NEXT
Published 13 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now