Create
Notifications

9 WWE सुपरस्टार्स जो डेब्यू के एक साल के अंदर ही चैंपियन बन गए 

फिन बैलर
फिन बैलर
Subham Pal
visit

अधिकतर WWE सुपरस्टार्स को मेन रोस्टर में आने के पहले कई सालों तक NXT में कम्पीट करना पड़ता है। मेन रोस्टर में आने के बाद इन सुपरस्टार्स का WWE चैंपियनशिप जीतने का सपना होता है। हालांकि, जहां कोफी किंग्सटन को मेन रोस्टर में WWE चैंपियन बनने में कई साल लग गए।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके हॉलीवुड सेलिब्रेटी के साथ मतभेद रहे हैं

वहीं, दूसरी तरफ कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने मेन रोस्टर में अपने डेब्यू के एक साल के अंदर ही WWE चैंपियनशिप पर कब्जा कर लिया। इस आर्टिकल में 9 ऐसे सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो मेन रोस्टर में पहले साल ही WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे।

9- कर्ट एंगल ने 343 दिन में WWE चैंपियनशिप जीती

कर्ट एंगल
कर्ट एंगल

ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट कर्ट एंगल ने सर्वाइवर सीरीज 1999 में WWE में डेब्यू किया था और डेब्यू करने के एक साल के अंदर ही फरवरी 2000 में वह WWE यूरोपियन चैंपियनशिप और इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जीतने में कामयाब रहे थे। इसके बाद भी एंगल को WWE में काफी सफलता मिली और इस WWE हॉल ऑफ फेमर ने अपना आखिरी मैच रेसलमेनिया 35 में बैरन काॅर्बिन के खिलाफ लड़ा।

8- बिग शो ने 273 दिन के बाद WWE में चैंपियनशिप जीती

बिग शो
बिग शो

फरवरी 1999 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने वाले बिग शो ने डेब्यू के कुछ महीनों बाद ही अगस्त और सिंतबर में दो मौकों पर द अंडरटेकर के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया। इसके बाद सर्वाइवर सीरीज 1999 में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में वह द रॉक और ट्रिपल एच को हराकर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

4 बार के वर्ल्ड चैंपियन अभी भी WWE का हिस्सा हैं और इसके अलावा वह कई फिल्म और टीवी शोज में भी दिख चुके हैं।

7- केन ने 266 दिनों में WWE चैंपियनशिप जीती

केन
केन

WWE इतिहास के सबसे आइकॉनिक सुपरस्टार्स में से एक केन साल 1997 से पहले भी कंपनी का हिस्सा थे लेकिन केन ने आधिकारिक रूप से 5 अक्टूबर 1997 को डेब्यू करते हुए द अंडरटेकर पर हमला किया था। इसके बाद केन किंग ऑफ रिंग 1998 में स्टोन कोल्ड को हराकर WWE चैंपियन बने लेकिन इसके अगले ही दिन वह अपना टाइटल हार गए।

वर्तमान समय में केन मेयर पद पर काबिज हैं और यही कारण है कि वह WWE में खास मौकों पर ही नजर आते हैं।

6- एजे स्टाइल्स को WWE चैंपियन बनने में केवल 231 दिन लगे

एजे स्टाइल्स
एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने WWE रॉयल रंबल 2016 में डेब्यू किया था, हालांकि, वह रॉयल रंबल जीतने में नाकाम रहे थे लेकिन फैंस को उनकी परफॉर्मेंस काफी पसंद आई थी। डेब्यू के आठ महीने बाद बैकलैश 2020 पीपीवी में स्टाइल्स नेे डीन एम्ब्रोज को हराकर WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था।

द फिनोमेनल वन आज भी WWE का महत्वपूर्ण हिस्सा हैं और यह बात तो पक्की है कि संन्यास लेने से पहले और भी कई बार WWE चैंपियनशिप पर कब्जा करेंगे।

5- योकोजुना ने केवल 173 दिनों में जीती WWE चैंपियनशिप

योकोजुना
योकोजुना

साल 1992 में WWE में डेब्यू करने वाले योकोजुना रॉयल रंबल 1993 में रैंडी सैवेज को एलिमिनेट कर रॉयल रंबल मैच जीतने में कामयाब रहे थे। इसके बाद रेसलमेनिया 19 में वह अपने मैनेजर मिस्टर फूजी की मदद से ब्रेट हार्ट को हराकर WWE चैंपियन बने थे।

हालांकि, योकोजुना उसी शो के दौरान अपना टाइटल हार गए थे लेकिन इसके कुछ महीनों बाद वह एक बार फिर चैंपियन बने। योकोजुना अब इस दुनिया में नही है और आपको बता दें, इंडीपेंडेंट रेसलिंग के यूरोपियन टूर के दौरान उनकी मृत्यु हो गई थी।

4- शेमस ने 166 दिनों में WWE चैंपियनशिप जीती

शेमस
शेमस

WWE सुपरस्टार शेमस ने जून 2009 में अपना आधिकारिक टेलीविजन डेब्यू किया था और डेब्यू के 6 महीने के भीतर TLC पीपीवी में वह सीना को हराकर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। 4 बार के वर्ल्ड चैंपियन शेमस वर्तमान समय में भी कंपनी का हिस्सा हैं और संभावना है कि इस रॉ सुपरस्टार को आने वाले समय में एक बार फिर वचैंपियनशिप पिक्चर में आने का मौका मिल सकता है।

3- ब्रॉक लैसनर ने 126 दिनों मे जीती WWE चैंपियनशिप

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE के सबसे खतरनाक सुपरस्टार्स में से एक ब्रॉक लैसनर ने मार्च 2002 में WWE में अपना डेब्यू किया था और इसके 3 महीने बाद उन्होंने किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट जीतकर समरस्लैम में होने जा रहे WWE चैंपियनशिप मैच में जगह बनाई थी। बीस्ट इंकार्नेट इस मैच में द रॉक को हराकर सबसे युवा WWE चैंपियन बने।

8 बार के वर्ल्ड चैंपियन ब्रॉक लैसनर के WWE स्टेटस के बारे में अभी कुछ कह पाना मुश्किल है और ऐसा लग रहा है कि उन्होंने कंपनी के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन नही किया है।

2- रिक फ्लेयर केवल 113 दिनों में WWE चैंपियन बने

रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर

16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रिक फ्लेयर ने रॉयल रंबल 1992 में सिड जस्टिस को एलिमिनेट करते हुए WWE चैंपियनशिप पर कब्जा किया था और आपको बता दें, जिस वक्त वह वर्ल्ड चैंपियन बने थे, उस वक्त उन्हें कंपनी में डेब्यू किये हुए केवल 113 दिन हुए थे।

हालांकि, रिक फ्लेयर को रिटायर हुए लंबा वक्त बीत चुका है लेकिन वह अकसर ही WWE शोज में दिखाई देते रहते हैं।

1- केवल 27 दिनों में WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे फिन बैलर

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर ने 25 जुलाई 2016 को अपना मेन रोस्टर डेब्यू करते हुए फेटल फोर वे मैच में रूसेव, केविन ओवेंस और सिजेरो को हराया था। इसके बाद रोमन रेंस को हराने के कारण उन्हें समरस्लैम 2016 में सैथ राॅलिंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला।

बैलर इस मैच में रॉलिंस को हराकर पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने, हालांकि, शोल्डर इंजरी के कारण बैलर को अगले दिन रॉ में अपना टाइटल छोड़ना पड़ा। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि फिन बैलर एक बार फिर NXT में लौट चुके हैं और फिलहाल उनके मेन रोस्टर में वापसी को लेकर कोई खबर नही है।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now