Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें नए फिनिशर की सख्त जरूरत है

WWE
WWE
Utkarsh Mishra
visit

WWE सुपरस्टार को कंपनी में सफल होने के लिए एक निश्चित तरीके का इस्तेमाल करना होता है। इसका मतलब यह है कि हर रेसलर के पास एक सिग्नेचर मूव, एक फिनिशर मूव और कई बार एक सबमिशन मूव होता है।

कई WWE रेसलर्स किसी अन्य की मूव को अपनाने की जगह अपने खुद के बनाये मूव का इस्तेमाल करना पसंद करते है, हमेशा ऐसा नहीं होता है। हर सुपरस्टार के पास एक अनोखा फिनिशर होना चाहिए ताकि उसे गंभीरता से देखा जाए। ब्रॉक लेसनर के खतरनाक एफ5 फिनिशर को देख के ही आम दर्शक रोमांचित हो उठता है।

यह भी पढ़ें: शोक में डूबा WWE, मौजूदा चैंपियन ने रेफरी से सगाई कर चौंकाया, रोमन रेंस बनने वाले हैं अगले ब्रॉक लैसनर?

जहां कुछ फिनिशर जैसे कि ब्रॉन स्ट्रोमैन का रनिंग पावरस्लैम या शार्लेट फ्लेयर का फिगर 8 अच्छा काम कर रहे हैं, वहीं कई ऐसे स्टार्स भी हैं जिन्हें बिना किसी मजबूत फिनिशिंग मूव के काम करना पड़ रहा है। इन स्टार्स को एक नए फिनिशर की सख्त जरूरत है।

पूर्व WWE विमेंस चैंपियन नेओमी

youtube-cover

नेओमी को आखिरी बार WWE टीवी पर देखे गए कई महीने हो चुके हैं। पूर्व स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन को हाल ही में WWE ड्राफ्ट के जरिये में मंडे नाइट रॉ में शिफ्ट किया गया था।

स्मैकडाउन में लेसी इवांस के साथ मैच में नेओमी ने इवांस पर द रियर व्यू का इस्तेमाल फिनिशिंग मूव दिया। हालांकि यह मूव देखने मे खतरनाक नहीं लगता क्योंकि यह मूव काफी हद तक असुका के हिप अटैक के समान है, जो फिनिशिंग मूव नहीं है। नेओमी का मूव असुका के मूव का इनवर्टेड वर्जन लगता है।

यह भी पढ़ें; WWE के मौजूदा सुपरस्टार्स और उनके फिनिशर्स: रोमन रेंस, जॉन सीना समेत दिग्गज सुपरस्टार्स किस मूव से मैच जीतते हैं?

नेओमी हमेशा कंपनी के सबसे एथलेटिक रेलसर्स में से एक रही है और वह कई तरह के मूव आसानी से कर सकती हैं। इसलिए कम्पनी को चाहिए कि जब नेओमी वापस आएं तब उनका फिनिशिंग मूव चेंज किया जाए।

पूर्व चैंपियन जिंदर महल

youtube-cover

कुछ साल पहले, जब जिंदर महल WWE चैंपियन थे, तो 3MB के पूर्व सदस्य ने ऐसा फिनिशर तैयार किया कि उसपर किसी ने किक आउट नहीं किया। खल्लास वह मूव बन गया जिसने न केवल उन्हें खिताब दिलाया बल्कि उन्हें WWE चैंपियन के रूप में लंबे समय तक बने रहने में मदद की।

हालांकि उनके मूव में किसी भी बड़े सुपरस्टार को ढेर करने के लिए जो विश्वसनीयता होनी चाहिए वह नहीं है। पूर्व चैंपियन महल घुटने की चोट से जूझने की वजह से अभी बाहर चल रहे हैं। ऐसे में जब वह वापसी करें उन्हें अपने फिनिशिंग मूव में कुछ बदलाव करना चाहिए।

नटालिया

youtube-cover

द हार्ट फैमिली शार्पशूटर को दशकों से अपने सबमिशन फिनिशर के रूप में इस्तेमाल कर रही है। इसलिए नटालिया ने भी काफी समय से इसका इस्तेमाल किया है। लेकिन यह मूव अब उस जगह पहुंच गया, जहां ज्यादातर इससे बाहर निकलने में सक्षम हैं।

नटालिया हर मैच में सबमिशन के लिए जाती है और फिर उनकी प्रतिद्वंद्वी किसी तरह से इस मूव से बच जाती हैं। अब नटालिया को एक नए फिनिशर की जरूरत है जो उन्हें मैच को बहुत जल्दी खत्म करने में मदद करेगा।

जॉन मॉरिसन

youtube-cover

WWE में मॉरिसन की वापसी के मैच ने उन्होंने जनवरी में बिग ई पर जीत हासिल की। जीत हासिल करने के लिए, मॉरिसन ने स्टारशिप पेन मूव का इस्तेमाल किया हालांकि वह इसको ठीक से नही कर पाए।

वास्तव में ऐसा लगता है जैसे यह उनके प्रतिद्वंद्वी से ज्यादा उनको ही चोट पहुंचाता है। मॉरिसन ज्यादातर बार इस मूव को ठीक से नहीं कर पाते और इसलिए वह इस मूव का इस्तेमाल काफी कम कर रहे हैं। ऐसे में उनको एक नए फिनिशिंग मूव का इजाद करने की जरूरत है।

बिली के

youtube-cover

बिली के को हाल के हफ्तों में बैकस्टेज सेगमेंट में देखा गया है जहां वह अपने CV को WWE रेलसर्स को इस उम्मीद में सौंप रही है कि वह किसी और टैग टीम में शामिल हो सके। बिली के ने साबित कर दिया है कि वह काफी मनोरंजक भी साबित हो सकती हैं, लेकिन अगर उन्हें WWE में ऊंचाई छूनी है तो उन्हें एक नए फिनिशर की जरूरत है।

बिली के के फिनिशर को WWE टीवी पर कई महीनों से नहीं देखा गया है। ऑस्ट्रेलियाई स्टार बिग बूट का उपयोग करती हैं जो अधिकांश समय किसी को पिन करने के लिए पर्याप्त नहीं है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now