×

WWE किस्से-कहानियां: फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ते हुए देख ट्रिपल एच फूट-फूट कर रो पड़े थे

चोटिल होने की वजह से बैलर को अपना टाइटल छोड़ना पड़ा था

Subham Pal
ANALYST
Timeless

बैलर & ट्रिपल एच

साल 2014 में डब्लू डब्लू ई (WWE) के साथ डील साइन करने से पहले ही फिन बैलर रेसलिंग की दुनिया में काफी जाना-माना चेहरा बन चुके थे। NXT में शानदार परफॉरमेंस कर बैलर ने सबका दिल जीत लिया था और एक समय पर वह इस ब्रांड के चैंपियन भी रहे थे। 2016 के ड्राफ्ट में उन्हें रॉ रोस्टर में शामिल किया गया। मेन रोस्टर में आते ही उन्हें यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर में शामिल किया गया और समरस्लैम में डीमन किंग के रूप में सैथ रॉलिंस को हराते हुए वह पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने।

Advertisement
Ad

दुर्भाग्यवश, इस मैच के दौरान फिन बैलर को शोल्डर इंजरी हो गई और इस कारण समरस्लैम के बाद वाली रॉ में एक इमोशनल सैगमेंट के दौरान उन्हें अपना यूनिवर्सल टाइटल छोड़ना पड़ा। जब मिक फोली उनसे टाइटल ले रहे थे तो उस वक़्त WWE यूनिवर्स ने बैलर को काफी चीयर किया। इस सैगमेंट के बाद जब बैलर वापस जा रहे थे तभी सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा और उस वक़्त उनके चेहरे पर मुस्कान थी।

WWE हमेशा अपने नेटवर्क पर 'WWE 24' के नए एपिसोड्स लाती रहती है और 2017 में उन्होंने फिन बैलर को लेकर इसका एक एपिसोड बनाया था। इस शो के दौरान बताया गया कि जब बैलर अपना टाइटल छोड़ रहे थे, उस वक़्त ये सारी चीजें ट्रिपल एच बैकस्टेज से देख रहे थे।

यह भी पढ़े: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक साथ एक से अधिक चैंपियनशिप जीती

यह बात किसी से नहीं छुपी है कि हंटर के दिल में NXT के लिए खास जगह है और वह काफी मेहनत करते हैं ताकि यह शो फैंस को पसंद आए। WWE 24 स्पेशल शो के दौरान दिखाया गया कि बैलर को टाइटल छोड़ते हुए देखकर ट्रिपल एच की आँखों में आँसू आ गए थे ।

बैलर ने रेसलमेनिया 33 के बाद मेन रोस्टर में वापसी कर ली थी और इस वक़्त वह WWE में सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 30 Aug 2019, 15:39 IST