Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने एक साथ एक से अधिक चैंपियनशिप जीती

Subham Pal
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
23 Aug 2019, 18:26 IST

सैथ राॅलिंस
सैथ राॅलिंस

रेसलिंग मनोरंजन का एक ऐसा तरीका है जो कई कारणों से फैंस को अपनी ओर आकर्षित करता है, चाहे वह इसका शानदार एक्शन हो या फिर इसकी दिलचस्प स्टोरीलाइन। यह एक ऐसी चीज है जिसे देखते हुए दर्शक कभी नहीं बोर होते।

इसके अलावा रेसलिंग को मनोरंजक बनाने में चैंपियनशिप बेल्ट्स भी काफी अहम भूमिका निभाते हैं, यहीं वो चीज है जिसके लिए रेसलर्स हमेशा एक-दूसरे से फाइट करने के लिए तैयार रहते हैं। कई बार संयोग ऐसे बनते है कि एक रेसलर एक ही समय पर एक से अधिक टाइटल जीत जाता है। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं।

#5 रॉब वैन डैम 

रॉब वैन डैम
रॉब वैन डैम

साल 2005 से 2007 के दौरान रॉब वैन डैम अपने रेसलिंग करियर के शिखर पर थे। उस वक़्त वह डब्लू डब्लू ई(WWE) में काफी बड़े नाम थे और 2006 मनी इन द बैंक में उनकी जीत दर्शाती है कि कंपनी ने ECW ओरिजिनल के लिए कितने बड़े प्लान तैयार कर रखे थे।

यह भी पढ़े: रोमन रेंस ने सैथ राॅलिंस को लेकर दिया बड़ा बयान

साल 2006 में ECW वन नाइट स्टैंड पीपीवी में वैन डैम ने जॉन सीना को हराते हुए WWE टाइटल पर कब्ज़ा किया। पॉल हेमन जो कि उस वक़्त ECW के जनरल मैनेजर थे, वो चाहते थे कि WWE टाइटल को ECW वर्ल्ड चैंपियनशिप बना दिया जाए। रॉब ने इस आइडिया को सिरे से नकार दिया क्योंकि वह WWE टाइटल और ECW वर्ल्ड टाइटल को अलग-अलग डिफेंड करना चाहते थे।

इसी कारण रॉब वैन डैम WWE इतिहास में ऐसे इकलौते सुपरस्टार बने जिन्होंने WWE और ECW वर्ल्ड टाइटल को एक साथ होल्ड किया था। हालांकि जल्द ही उनके करियर में एक नया मोड़ आया और WWE ने ड्रग्स लेने का आरोपी पाए जाने पर उन्हें 30 दिन के लिए सस्पेंड कर दिया। यह देखते हुए कि RVD उस वक़्त कितने लोकप्रिय थे, यह काफी शर्म की बात है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...