COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

सैथ रॉलिंस (Seth Rollins)


ABOUT
ABOUT

वजन: 98 किलो

फिनिशिंग मूव्स: कर्ब स्टॉम्प, किंग्स लैंडिंग, पेडिग्री, डाइविंग हाई नी

सिग्नेचर मूव्स: स्लिंग ब्लेड, सुसाइड डाइव, बकल बॉम्ब, फाल्कन एरो, ब्लॉकबस्टर, रिवर्स एसटीओ इंटू टर्नबकल

एंट्रेंस थीम्स: ब्लूज सरासनो का 'फलेश इट आउट', शील्ड के दौरान जिम जॉन्सटन का स्पेशल ओप, ऑथिरिटी के दिनों के दौरान मोटरहेड का किंग ऑफ़ किंग्स' और CFO$ का सेकंड कमिंग (बर्न इट डाउन के इंट्रो के साथ)।


सपनों से लबरेज़ एक रैसलर


रिंग में या फिर इंडिपेंडेंट में आने से पहले कोल्बी लोपेज़ आयोवा के निवासी थे जिनके पास बड़े सपने थे। उनका आखिरी नाम उनके मेक्सिकन-अमेरिकन सौतेले पिता से उन्हें मिला है। ये आज भी रॉक और हार्डकोर म्युज़िक के शौक़ीन हैं।


इंडिपेंडेंट सर्किट में प्रदर्शन


टाइलर ब्लैक के रूप में इंडिपेंडेंट सर्किट में काम करने वाले सैथ रॉलिंस इंडिपेंडेंट सर्किट में एक बड़ा नाम थे। वो ROH में 210 दिनों तक ROH वर्ल्ड चैंपियन थे, और ऑस्टिन एरीज से ये टाइटल जीतने वाले टाइलर ब्लैक ने रोडरिक स्ट्रांग के हाथों ये चैंपियनशिप हारी थी।


पहले NXT चैंपियन


एवन बॉर्न और जिम कॉर्नेट के कहने पर सैथ रॉलिंस ने WWE के डेवलपमेंटल सेक्शन FCW के साथ साइन किया था। इनका डेवलपमेंटल टेरिटरी में काफी नाम था और यहाँ इन्होने अपने भावी टीम मेंबर डीन एम्ब्रोस के साथ एक फिउड किया था। जब FCW का नाम बदलकर NXT रख दिया गया तो ये गोल्ड रश कॉम्पिटिशन में जिंदर महल से फाइनल्स में लड़े थे और इस मैच को जीतकर वो पहले NXT चैंपियन बने थे। ये बाद में बिग इ के हाथों वो टाइटल हार गए थे।


हाउंड्स ऑफ़ जस्टिस


2012 के सर्वाइवर सीरीज में डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस के साथ एक टीम बनाकर सैथ रॉलिंस ने अपना मेन रॉस्टर डेब्यू किया। रॉलिंस और रेंस ने टीम हैल नो को हराकर टैग टीम चैम्पियनशिप्स जीती थीं, और एक लम्बे समय के बाद उसे कोड़ी रोडस और गोल्डस्ट के हाथों हार बैठे थे। उसके बाद इनके वायट फैमिली और एवोल्यूशन के साथ ज़बरदस्त फिउड्स हुए। ये बाद में एक बेबीफेस ग्रुप बन गए, लेकिन जब सैथ रॉलिंस ने अपनी ही टीम को धोखा दे दिया तो फैंस हैरान रह गए।


द आर्किटेक्ट


सैथ रॉलिंस ने एक हील को काफी अच्छे से टीवी पर प्रदर्शित किया और केन की मदद से मनी इन द बैंक जीतने के बाद उसे रैसलमेनिया 31 में कैश कर लिया। इस कैश इन से पहले वो रैंडीऑर्टन के हाथों इस शो में हार चुके थे, और उनका डीन एम्ब्रोज़ के साथ फिउड काफी अच्छा था।


एक चैंपियन के तौर पर वो काफी अच्छे थे क्योंकि उस दौरान इनके लैसनर, एम्ब्रोज़,ऑर्टन और स्टिंग के साथ काफी अच्छे फिउड हुए। ये रन उस समय रुक गई जब डबलिन, आयरलैंड में केन के साथ एक मैच के दौरान उन्होंने अपना ACL और MCL ज़ख़्मी कर लिया।


खुद को दोबारा साबित करना


सैथ रॉलिंस ने वापसी करने पर रोमन रेंस से WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती और उसे बाद में डीन एम्ब्रोज़ के द्वारा मनी इन थे बैंक कॉन्ट्रैक्ट के कारण हार बैठे। इन्होने फिन बैलर के साथं यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक मैच लड़ा लेकिन वो इस टाइटल को जीतने में असफल रहे। रॉलिंस का एक फिउड ट्रिपल एच के साथ भी रहा जो रैसलमेनिया 33 में खत्म हुआ और उसकी वजह ये थी कि उन्होंने सैथ रॉलिंस को चैंपियनशिप नहीं जीतने दी थी।


शील्ड का दूसरा रन


अपनी वापसी के बाद से रॉलिंस एक बेबीफेस ही रहे हैं और वो शील्ड के दूसरे रियूनियन का हिस्सा थे जहाँ कर्ट एंगल ने एक बीमार रोमन रेंस की जगह ली थी। वो डीन एम्ब्रोज़ और जेसन जॉर्डन के साथ टैग टीम की कहानी का भी हिस्सा थे। उसके बाद इन्होने रैसलमेनिया 34 में मिज़ और फिन बैलर के साथ एक मैच के बाद इंटरकनीनेन्टल चैंपियनशिप जीती। इस ग्रुप की दूसरी रन डीन एम्ब्रोज़ को मिली चोट की वजह से रुक गई थी


रिंग के अलावा



WWE2K18 का कवर रहे सैथ रॉलिंस इस गेम के पिछले गेम्स का भी हिस्सा रहे हैं जिसमें 14,15,16,17 शामिल हैं। वो एक फुटबाल फैन और नास्तिक हैं। उनके काम को देखते हुए उन्हें लम्बे समय तक चैंपियन रहना चाहिए।

Fetching more content...