Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

वीडियो: ठीक 4 साल पहले सैथ रॉलिंस ने अपने 'भाइयों' पर अटैक कर तोड़ी थी शील्ड

SENIOR ANALYST
108   //    03 Jun 2018, 12:21 IST

साल 2012 के नवंबर महीने में WWE की उस टीम का डैब्यू हुआ था, जिसने पहले मैच के बाद से ही रिकॉर्ड्स की इबारत लिखना शुरु कर दिया। शील्ड थोड़े ही समय में WWE की सबसे फेमस टैग टीमों में से एक बन गई। द शील्ड के डैब्यू की तारीफ से कहीं ज्यादा महत्वपूर्ण वो तारीख है, जब सैथ रॉलिंस के धोखे की वजह से द शील्ड टूट गई थी। 2 जून 2014 (भारत में 3 जून) को रॉ में वो हुआ था, जिसकी उम्मीद किसी ने भी नहीं की होगी।

1 जून को हुई पेबैक में द शील्ड के हाथों एवोल्यूशन (ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन, बतिस्ता) को नो होल्ड्स बार्ड एलिमिनेशन मैच में हार का सामना करना पड़ा था। पेबैक के बाद हुई रॉ में ट्रिपल एच ने कहा कि वो शील्ड के खिलाफ दुश्मनी जारी रखेंगे। तभी बतिस्ता ने माइक छीनते हुए ट्रिपल एच के साथ WWE चैंपियनशिप मैच को लेकर बहस की। ट्रिपल एच ने बतिस्ता के बारे में गलत भी बोला और उसके बाद बतिस्ता I Quit कहकर वहां से चले गए।

उसी रात रॉ में एक दूसरे सैगमेंट के लिए शील्ड रिंग में मौजूद थे। हाथों में हथौड़ा लेकर ट्रिपल एच, रैंडी ऑर्टन के साथ आए। द गेम ने कहा कि उनका प्लान-ए पेबैक में काम नहीं किया लेकिन उनके पास प्लान-बी तैयार है। रिंग में डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस थोड़े से आगे बढ़े ही थे कि चेयर लेकर खड़े सैथ ने पहले रोमन और फिर डीन पर चेयर से अटैक किया। अपने भाइयों की पिटाई करने के बाद सैथ रॉलिंस रिंग के बाहर गए और चेयर रैंडी ऑर्टन को दे दी। रैंडी ऑर्टन ने रिंग में आकर डीन और रोमन को चेयर से मारा।



करीब डेढ साल के भीतर द शील्ड के टूटने की वजह से दुनिया भर के फैंस को काफी धक्का लगा था। शील्ड की पॉपुलैरिटो के बावजूद WWE ने उसे तोड़ने का फैसला किया और वो सही साबित हुआ। शील्ड टूटने के बाद से ही डीन, सैथ और रोमन रेंस WWE चैंपियन बनने के साथ-साथ ग्रैंड स्लैम चैंपियन भी बन चुके हैं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...