Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

द शील्ड (The Shield)


ABOUT
ABOUT

अगर आप रैसलिंग के फैन हैं तो आप ये जानते होंगे कि शील्ड एक ग्रुप था जिसके सदस्य डीन एम्ब्रोज़, सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस थे। इन्होने अपना मेन रॉस्टर डेब्यू 18 नवंबर 2012 को सर्वाइवर सीरीज में किया था। इनकी मदद से सीएम पंक अपना टाइटल रिटेन कर सके थे, और उस समय पंक के साथ जॉन सीना और रायबैक उस ट्रिपल थ्रेट मैच का हिस्सा थे।


इन्होने शुरुआत काफी धमाकेदार की थी, और 6 मैन टैग टीम मैचेज में इनका प्रदर्शन काफी अच्छा था। इन्होने शुरुआत एक हील टीम के तौर पर की थी, लेकिन वक़्त के साथ ये एक बेबीफेस टीम बन गए थे, और इन्होने काफी चैम्पियनशिप्स भी जीतीं। जब इन्होने ट्रिपल एच, बटिस्टा, और रैंडी ऑर्टन के ग्रुप एवोल्यूशन के साथ लड़ाई की तो उसे फैंस ने काफी पसंद किया था।

शील्ड उस समय टूट गई जब सैथ रॉलिंस ने अपने ग्रुप को धोखा दिया और वो ट्रिपल एच के ग्रुप का हिस्सा बन गए। उसके बाद


डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस अपने अलग रास्ते चले गए, और अगले कुछ सालों में जब भी शील्ड साथ आई तो कुछ कारणों से वो ज़्यादा समय तक साथ नहीं रह सकी, जिसमें से सबसे महत्वपूर्ण उनको मिली चोटें थीं।


हाल में शील्ड का WWE में एक कमबैक होने वाला था जब वापसी कर रहे डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस ने ब्रॉन स्ट्रोमैन को मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करने से रोक दिया था। 2 अक्टूबर वाले रॉ के एपिसोड में रोमन रेंस ने इस बात की घोषणा की कि वो ल्यूकेमिया से पीड़ित हैं और उसकी वजह से उन्होंने अपना यूनिवर्सल टाइटल छोड़ दिया था। इसके बाद डीन एम्ब्रोज़ हील बन गए और शील्ड का ये रन भी खत्म हो गया।

Fetching more content...