Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन में पीवी सिंधू को क्वार्टरफाइनल में मिली पराजय, भारत का अभियान हुआ समाप्त

  • सिंधू को जापानी खिलाड़ी नोजोमी ओकुहारा ने हराया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 14 Mar 2020, 17:23 IST

ऑल इंग्लैंड बैडमिन्टन चैम्पियनशिप में भारत को झटका लगा है। मुख्य खिलाड़ी पीवी सिंधू क्वार्टरफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। उन्हें जापान की नोजोमी अकुहारा ने हराया। सिंधू को जापानी खिलाड़ी ने 12-21, 21-15 और 21-13 से मात दी और सेमीफाइनल में जगह बनाई। सिंधू की पराजय के साथ टूर्नामेंट में भारतीय अभियान समाप्त हुआ।

मैच की शुरुआत में पहले सेट में सिंधू ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए ओकुहारा पर लगातार बढ़त बनाए रखी। एक समय पांच अंक आगे चल रही सिंधू ने आक्रामक रूप अपनाते हुए पहले सेट में जापानी खिलाड़ी को कोई मौका नहीं देते हुए इसे 21-12 से जीत लिया। इसके बाद उम्मीद यही की जा रही थी कि भारतीय खिलाड़ी सेमीफाइनल का सफर तय करेगी लेकिन नतीजा बिलकुल इसके विपरीत आया।

दूसरे सेट में सिंधू पिछड़ गईं और जापानी खिलाड़ी ने अंत तक बढ़त बरकरार रखते हुए 21-15 से सेट जीतकर मुकाबला निर्णायक सेट में ले गईं। इस बार सिंधू का खेल पहले से ज्यादा खराब रहा और ओकुहारा ने उनकी हर गलती का भरपूर फायदा उठाते हुए 21-13 के बड़े अंतर से सेट के साथ मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। इस पराजय से भारत की उम्मीदों को कड़ा झटका लगा। ओकुहारा ने इस जीत के साथ विश्व चैम्पियनशिप में सिंधू से मिली पराजय का हिसाब भी बराबर कर लिया।

Published 14 Mar 2020, 17:23 IST
Advertisement
Fetching more content...