Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

प्रीमियर बैडमिंटन लीग 2020: बेंगलुरु रैपटर्स ने फाइनल में नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स को हराकर लगातार दूसरी बार जीता खिताब

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 11 Feb 2020, 19:25 IST

खिताब जीतने के बाद बेंगलुरू रैपटर्स की टीम
खिताब जीतने के बाद बेंगलुरू रैपटर्स की टीम

बेंगलुरु रैपटर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग 2020 का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में बेंगलुरु ने नॉर्थ ईस्टर्न वॉरियर्स को 4-2 से हराकर लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा किया। इसके साथ ही वो पहली ऐसी टीम बन गई हैं, जिन्होंने सफलतापूर्वक अपने खिताब का बचाव किया। इससे पहले किसी भी टीम ने ऐसा नहीं किया था।

वर्ल्ड चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट बी साईं प्रणीत और वर्ल्ड नंबर 2 ताई जू यिंग ने आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व किया और टीम को जीत दिला दी। वहीं मिक्स्ड डबल्स मुकाबले में चैन पेंग सून और इयोम हाई की जोड़ी ने नॉर्थ ईस्ट के ऊपर शानदार जीत हासिल की।

मेंस सिंगल्स मुकाबले में साईं प्रणीत ने वर्ल्ड नंबर 18 ली चियूक यियू के खिलाफ जीत हासिल की। साईं प्रणीत पिछली बार भी बेंगलुरु रैपटर्स के साथ पीबीएल का फाइनल जीत चुके थे और इस अनुभव का उन्होंने पूरा फायदा उठाया और सही समय पर जबरदस्त वापसी की। उन्होंने पहला सेट हारने के बाद वापसी करते हुए 14-15, 15-9 और 15-3 से जीत हासिल की। इसके बाद वुमेंस सिंगल्स मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 2 ताई जू यिंग ने 15-9 और 15-12 से शानदार जीत हासिल की।

आखिर में बेंगलुरु रैपटर्स की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी चैन पेंग सून और इयोम हाई ने नॉर्थ ईस्ट के कृष्णा प्रसाद और पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किम हा ना के खिलाफ 15-14, 14-15 और 15-12 से जीत हासिल की।

बेंगलुरु रैपटर्स की ताई जू यिंग ने प्लेयर ऑफ द लीग का अवॉर्ड जीता। हैदराबाद हंटर्स की एन सिक्की रेड्डी ने एक बार फिर से इंडियन प्लेयर ऑफ द लीग का अवॉर्ड अपने नाम किया। इसके अलावा हैदराबाद हंटर्स के ही प्रियांशु राजावत ने इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द लीग का अवॉर्ड अपने नाम किया। विजेता टीम के कप्तान और कोच को 3 करोड़ कैश प्राइज मिला।

Published 11 Feb 2020, 18:28 IST
Advertisement
Fetching more content...