Create
Notifications

बीडब्‍ल्‍यूएफ टूर फाइनल्‍स: पीवी सिंधू को मिला कड़ा ग्रुप

पीवी सिंधू
पीवी सिंधू
Vivek Goel
FEATURED WRITER
Modified 27 Jan 2021
न्यूज़

पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत मंगलवार से बैंकॉक में शुरू होने वाले बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स में अपना प्रदर्शन सुधारने पर ध्‍यान देंगे। जहां श्रीकांत का क्‍वालीफाई करना तय माना जा रहा था, वहीं पीवी सिंधू भाग्‍यशाली रहीं कि शीर्ष खिलाड़‍ियों ने अपना नाम वापस लिया और उन्‍हें अंतिम स्‍थान पर क्‍वालीफाई करने में मदद मिली। विश्‍व चैंपियन पीवी सिंधू ग्रुप बी में दुनिया की नंबर-1 चीनी ताइपे की ताई जु यिंग, थाईलैंड की रत्‍चानोक इंतानोन और थाईलैंड की ही पॉर्नपॉवी चोचूवोंग के साथ हैं।

कोविड-19 सीजन के बाद पीवी सिंधू के अभियान की शुरूआत बेहद निराशाजनक रही। भारतीय शटलर सिंधू ने अक्‍टूबर में डेनमार्क ओपन में हिस्‍सा नहीं लिया और थाईलैंड ओपन के पहले चरण के पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गईं। दूसरे चरण में दुनिया की नंबर-7 पीवी सिंधू क्‍वार्टर फाइनल में रत्‍चानोक इंतानोन के सामने संघर्ष करती हुई नजर आईं। इंग्‍लैंड में तीन महीने की ट्रेनिंग के बाद विश्‍वास जताया जा रहा था कि पीवी सिंधू कोर्ट पर धमाका करेंगी, लेकिन वह कोर्ट पर धीमी पाईं गईं।

हालांकि, ओलंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट ने अपने आप को आश्‍चर्यचकित जोन में रखा हुआ है। पीवी सिंधू को उम्‍मीद है कि वह अप्रिय स्थिति में जोरदार वापसी करेंगी। वह राउंड रॉबिन लीग में अपना सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन करने पर ध्‍यान लगा रही हैं। एक खिलाड़ी को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कम से कम दो मुकाबले जीतने होंगे। पीवी सिंधू को ताई, रत्‍चानोक या पॉर्नपॉवी में से किसी दो को मात देकर अंतिम चार में अपना स्‍थान पक्‍का करना होगा। जहां ताई को मात देना सिंधू के लिए तेड़ी खीर साबित हो सकता है क्‍योंकि दो सप्‍ताह पहले ही वह दो फाइनल्‍स में प्रवेश कर चुकी हैं। सिंधू चाहेंगी कि इंतानोन को उलटफेर की शिकार बनाए। थाईलैंड ओपन के क्‍वार्टर फाइनल में कुछ पल सिंधू थाई शटलर पर हावी रही थीं। स्‍पेन की कैरोलिन मरीन, दक्षिण कोरिया की आन से यंग और रूस की एवजेनिया कोसेट्सकाया ग्रुप ए में हैं।

सिंधू के मुकाबले श्रीकांत को मिला आसान ड्रॉ

पुरुष सिंगल्‍स में किदांबी श्रीकांत को डेनमार्क के आंद्रेस एंटोसेन, चीनी ताइपे के वांग जु वी और हांगकांग के एनजी का लांग एंगुस के साथ ग्रुप बी में जगह मिली है। सिंधू की तुलना में श्रीकांत को आसान ड्रॉ मिला है। श्रीकांत में तीनों शटलरों को मात देने की क्षमता है। पूर्व नंबर-1 श्रीकांत कोर्ट पर लौटने को बेकरार हैं क्‍योंकि पिछले सप्‍ताह दूसरे राउंड से उन्‍होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। श्रीकांत को अपना नाम इसलिए वापस लेना पड़ा था क्‍योंकि उनके रूममेट साईं प्रणीत कोविड-19 टेस्‍ट में पॉजिटिव पाए गए थे।

डेनमार्क के विक्‍टर एक्‍सेलसेन, चीनी ताइपे के चोउ टिएन चेन, मलेशिया के ली जि जिया और इंडोनेशिया के एंथोनी सिनिसुका गिंटिंग ग्रुप ए में हैं।

Published 27 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now