बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स: पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत को दोबारा मिली शिकस्‍त

पीवी सिंधू
पीवी सिंधू

पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत को गुरुवार को बैंकॉक में जारी बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स में लगातार दूसरे दिन शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। लगातार दो मैचों में दो शिकस्‍त झेलने का मतलब है कि पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत का नॉकआउट चरण में क्‍वालीफाई करना नामुमकिन है।

पीवी सिंधू को महिला सिंगल्‍स में थाईलैंड की रत्‍चानोक इंतानोन के हाथों सीधे सेटों में 18-21, 13-21 से शिकस्‍त मिली। वहीं किदांबी श्रीकांत को कड़े मुकाबले में चीनी ताइपे के जु वी वांग के हाथों 21-19, 9-21, 19-21 से पराजय का सामना करना पड़ा। किदांबी श्रीकांत ने पहले गेम में चीनी ताइपे के शटलर को आसानी से मात दी। इसके बाद दूसरे गेम में भारतीय शटलर अपनी लय से भटके और अंडर-10 के स्‍कोर से मुकाबला गंवा बैठे। निर्णायक सेट में किदांबी श्रीकांत ने अपना पूरा जोर लगाया, लेकिन चीनी ताइपे के शटलर ने उन्‍हें मैच जीतने से वंचित कर दिया। जब स्‍कोर 16-20 था, तब किदांबी श्रीकांत ने तीन मैच अंक बचाए, लेकिन वह मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हो पाए। भारतीय शटलर को 1 घंटे और 18 मिनट में शिकस्‍त मिली।

श्रीकांत के साथ-साथ सिंधू भी फ्लॉप

किदांबी श्रीकांत ने जोर लगाया, लेकिन मुकाबला नहीं जीत सके। वहीं पीवी सिंधू का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा। थाई शटलर के सामने सिंधू ने 43 मिनट में घुटने टेक दिए। इसके साथ ही सिंधू का इंतानोन के खिलाफ पिछली तीन जीत का सिलसिला भी टूट गया। पीवी सिंधू ने पहले गेम में शानदार शुरूआत करते हुए स्‍कोर 8-4 से अपने पक्ष में कर रखा था। मगर इंतानोन ने धैर्य बरता और सिंधू को गलती करने पर मजबूर किया। इस बीच इंतानोन ने कई आकर्षक क्रॉस कोर्ट स्‍मैश भी जमाए, जिसका सिंधू के पास कोई जवाब नहीं था।

इंतानोन ने अपना दमदार खेल जारी रखा और स्‍कोर 12-12 से बराबर कर दिया। इसके बाद थाई शलटर ने सिंधू को ज्‍यादा टाइम बैकफुट पर रखा और उनके बाएं तरफ शटल को धकेला। सिंधू इसमें थोड़ी हैरान नजर आईं और थाई शटलर को इसका भ्‍रपूर फायदा मिला। इंतानोन ने अपना दमदार प्रदर्शर जारी रखा और तीन अंक की बढ़त के साथ पहला गेम 21-18 से अपने नाम किया।

दूसरे गेम में इंतनोन ने दमदार खेल दिखाया और पीवी सिंधू को कोई मौका नहीं दिया। थाई शटलर ने पीवी सिंधू को बैकलाइन और नेट के पास काफी ज्‍यादा बार आमंत्रित कराकर उनसे गलती कराई। सिंधू दूसरे गेम में इंतानोन के जाल में उलझी और मुकाबला गंवा बैठीं।

Quick Links

Edited by Vivek Goel