Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स: पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत को ग्रुप चरण मैच में मिली शिकस्‍त

किदांबी श्रीकांत
किदांबी श्रीकांत
Vivek Goel
SENIOR ANALYST
Modified 28 Jan 2021
न्यूज़
Advertisement

भारतीय शटलर किदांबी श्रीकांत को बुधवार को बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स के ग्रुप चरण के पहले मैच में डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन से शिकस्‍त मिली। एंटोनसेन ने श्रीकांत को वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स के पहले मैच में 15-21, 21-16, 21-18 से मात दी। डेनमार्क के शटलर की कोशिश अपने विजयी लय को आगे बरकरार रखने की होगी। किदांबी श्रीकांत ने 1 घंटे और 17 मिनट तक जोर लगाया, लेकिन दानिश शटलर को मात नहीं दे सके।

किदांबी श्रीकांत ने पहले गेम में जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए विरोधी को कोई मौका नहीं दिया और केवल 22 मिनट में 21-15 से गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में एंटोनसेन ने बाजी पलटी और 21-16 से मुकाबला जीतकर 1-1 की बराबरी की। एंटोनसेन ने विजयी लय का पूरा फायदा उठाया और निर्णायक गेम में कड़ा मुकाबला करने के बाद किदांबी श्रीकांत को 21-18 से मात देकर मैच अपने नाम किया।

किदांबी श्रीकांत के अलावा पीवी सिंधू भी नाकाम

इससे पहले पीवी सिंधू को वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स के अपने पहले राउंड मैच में विश्‍व की नंबर-1 ताई जु यिंग ने शिकस्‍त दी। पीवी सिंधू एकमात्र भारतीय शटलर हैं, जिन्‍होंने बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स का खिताब जीता। पीवी सिंधू ने 2018 में यह कमाल किया था।

बहरहाल, ताई जु यिंग के खिलाफ सिंधू को 19-21, 12-21, 17-21 से शिकस्‍त झेलनी पड़ी। सिंधू ने मैच में धमाकेदार शुरूआत की और ताई जु यिंग के खिलाफ जितनी तकनीक अपनाई, सब सफल साबित हुई। सिंधू ने करीबी अंतर से पहला गेम 21-19 से अपनी झोली में डाला।

इसके बाद ताई जु यिंग ने अपनी लय पकड़ी और दूसरे गेम में सिंधू को कोर्ट पर टिकने ही नहीं दिया। दुनिया की नंबर-1 शटलर ने दूसरा गेम आसानी से 21-12 से अपने नाम किया। स्‍कोर 1-1 हो चुका था और तीसरे व निर्णायक गेम में सिंधू ने चमकीले प्रदर्शन की उम्‍मीद थी। मगर ऐसा नहीं हो सका। ताई जु यिंग के जाल में सिंधू उलझती चली गईं और 17-21 से शिकस्‍त खा बैठी।

बता दें कि पीवी सिंधू और किदांबी श्रीकांत ही भारत के तरफ से दो शटलर हैं, जिन्‍हें बीडब्‍ल्‍यूएफ वर्ल्‍ड टूर फाइनल्‍स में एंट्री मिली है। यह टूर्नामेंट वर्ल्‍ड टूर रैंकिंग के हिसाब से दुनिया के शीर्ष 8 खिलाड़‍ियों के बीच खेला जाता है। इसमें कुल पांच इवेंट्स- पुरुष और महिला सिंगल्‍स, पुरुष और महिला सिंगल्‍स व मिक्‍स्‍ड सिंगल्‍स होते हैं। आठ एंट्री को चार-चार के दो ग्रुप में विभाजित किया जाता है। यह मुकाबले राउंड रॉबिन प्रारूप में होते हैं। दोनों ग्रुप के शीर्ष-2 शटलर्स सेमीफाइनल में पहुंचते हैं।

Published 28 Jan 2021, 01:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now