Create
Notifications

डेनमार्क ओपन 2018: साइना नेहवाल क्वार्टरफाइनल में, किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा भी अंतिम आठ में पहुंचे

Enter caption
EXPERT COLUMNIST
Modified 19 Oct 2018
न्यूज़

भारत की साइना नेहवाल ओडेन्से, डेनमार्क में खेले जा रहे डेनमार्क ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गई हैं। इसके अलावा पुरुष सिंगल्स में पिछली बार के विजेता किदाम्बी श्रीकांत और समीर वर्मा ने भी अंतिन आठ में अपनी जगह बनाई।

साइना नेहवाल ने दूसरे राउंड में दूसरी वरीयता प्राप्त जापान की अकाने यामागुची को 21-15, 21-17 से हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। गौरतलब है कि पिछले चार सालों में यह यामागुची के खिलाफ साइना की पहली जीत है। इससे पहले उन्होंने जापानी खिलाड़ी को चाइना ओपन, 2014 में हराया था। क्वार्टरफाइनल में साइना का सामना जापान की ही नोज़ोमी ओकुहारा से होगा। भारत की नंबर एक खिलाड़ी पीवी सिंधु को यूएसए की झैंग बेवेन ने पहले ही राउंड में 21-16, 17-21, 21-18 से हराकर बाहर कर दिया था।

पुरुष सिंगल्स में गत विजेता किदाम्बी श्रीकांत ने दूसरे राउंड में चीन के लिन डैन को 18-21, 21-17, 21-16 से हराकर क्वार्टरफाइनल में बनाई और वहां उनका सामना हमवतन समीर वर्मा से होगा, जिन्होंने दूसरे राउंड में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को 23-21, 6-21, 22-20 से हराया। भारत के बी साई प्रणीत पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गए थे।

महिला डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी भी क्वार्टरफाइनल में पहुंच चुकी है। उन्होंने दूसरे राउंड में दक्षिण कोरिया की ली सो-ही और शीन शीउंग-चैन की जोड़ी को 18-21, 22-20, 21-18 से हराया। क्वार्टरफाइनल में इनका सामना जापान की युकी फुकुशिमा और सयाका हिरोटो की जोड़ी से होगा। भारत की मेघना जक्कमपुडी और पूर्विशा राम की जोड़ी को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा था।

पुरुष डबल्स में भारत के मनु अत्री और बी सुमीत रेड्डी की जोड़ी भी पहले ही राउंड में हारकर बाहर हो गई थी। मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रनकीरेड्डी की जोड़ी को भी पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा था।

Published 19 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now