Create

जापान ओपन : क्वार्टरफाइनल में कड़े मुकाबले के बाद हारे प्रणॉय, भारतीय चुनौती समाप्त

प्रणॉय बेहद कड़े मुकाबले में चौथी सीड चोउ तिएन चेन से हार गए।
प्रणॉय बेहद कड़े मुकाबले में चौथी सीड चोउ तिएन चेन से हार गए
reaction-emoji
Hemlata Pandey

भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी एच एस प्रणॉय जापान ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में हारकर बाहर हो गए हैं। विश्व नंबर 18 प्रणॉय को टूर्नामेंट में चौथी सीड प्राप्त ताइपे के चोउ तिएन चेन ने बेहद कड़े मैच में मात दी। चोउ ने डेढ़ घंटे तक चला ये मैच 21-17, 15-21, 22-20 से जीता।1-1 सेट की बराबरी के बाद तीसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों ने जान झोंक दी। प्रणॉय ने तीन बार चोउ को गेम प्वाइंट पर पहुंचने के बाद रोका, लेकिन आखिरकार हार गए।

End of #JapanOpen2022 for @PRANNOYHSPRI 💔He put up all out to attack to comeback in 2nd game 21-15 after going down in 1st 17-21 but, unfortunately went down 20-22 in last game against WR-6 Chinese Taipei's Chou Tien Chen in QFs.#BWFWorldTour#Badminton https://t.co/PcARkZoPEY

प्रणॉय पिछले हफ्ते विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में भी पहुंचे थे, जबकि सिंगापुर ओपन के भी अंतिम 8 में पहुंचे थे। प्रणॉय ने इस साल काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। जुलाई 2022 में मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में भी वो पहुंचे थे। इंडोनिशिया ओपन के भी अंतिम 4 तक प्रणॉय पहुंचे जबकि स्विस ओपन के फाइनल में जाकर हारे थे। प्रणॉय ने इस साल थॉमस कप में भारत की ऐतिहासिक जीत में सबसे अहम भूमिका भी निभाई। ऐसे में साल के बाकी टूर्नामेंट में उनसे और अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है और फैंस इस साल प्रणॉय के हाथों में किसी खिताब को देखना चाहते हैं।

प्रणॉय की हार के साथ ही भारत का अभियान भी इस टूर्नामेंट में खत्म हो गया। डबल्स समेत सिंगल्स में भी प्रणॉय के अलावा सभी खिलाड़ी पहले ही हारकर बाहर हो चुके थे। खास बात ये है कि जापान ओपन की सिंगल्स या डबल्स, किसी भी स्पर्धा में आज तक कोई भी भारतीय विजयी नहीं हो पाया है। ऐसे में एक बार फिर भारत का इंतजार जापान ओपन के टाइटल के लिए बढ़ गया है। लक्ष्य सेन और साइना नेहवाल पहले ही दौर में हार गए थे, जबकि किदाम्बी श्रीकांत दूसरे दौर में हारकर बाहर हुए। डबल्स में भी भारत की सभी जोड़ियों को पहले ही दौर में हार मिली थी।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...