मलेशिया ओपन : जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सिंधू और प्रणॉय

सिंधू और प्रणॉय क्वार्टरफाइनल में अपने से ऊंची रैंकिंग के खिलाड़ियों से भिड़ेंगे।
सिंधू और प्रणॉय क्वार्टरफाइनल में अपने से ऊंची रैंकिंग के खिलाड़ियों से भिड़ेंगे।

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधू और थॉमस कप में भारत की जीत के नायक रहे 'Giant Killer' एच एस प्रणॉय मलेशिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। सातवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू ने दूसरे दौर के अपने मुकाबले में थाईलैंड की फिट्टायापोर्न चाइवान को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 19-21, 21-9, 21-14 से हराया। पहला सेट हारने के बाद सिंधू ने बेहद शानदार अंदाज में दूसरे सेट में अपना अटैक तेज कर इसे आसानी से जीता। तीसरे और निर्णायक सेट में सिंधू को चाइवान से चुनौती मिली लेकिन सिंधू ने यहां भी जीत दर्ज कर मैच अपने नाम किया।

सिंधू ने इस सीजन एशियन चैंपियनशिप का ब्रॉन्ज अपने नाम किया जबकि इसके बाद सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन का खिताब जीता। अब सिंधू की नजर सीजन के तीसरे और अपने पहले मलेशियन ओपन खिताब पर है। भारत की तरफ से कोई भी खिलाड़ी आज तक इस प्रतियोगिता को नहीं जीत पाया है, और ऐसे में सिंधू के पास इतिहास रचने का मौका है। सिंधू क्वार्टरफाइनल में गत विजेता ताइपे की ताई जू यिंग का सामना करेंगी। दूसरी सीड यिंग न सिर्फ गत विजेता हैं बल्कि लगातार तीन साल 2017, 2018 और 2019 में महिला सिंगल्स टाइटल जीत चुकी हैं।

पुरुष सिंगल्स में भारत के एच एस प्रणॉय ने चौथी सीड ताइपे के चोउ तिएन चैन को सीधे सेटों में 21-15, 21-7 से हराने में कामयाबी हासिल की। प्रणॉय थॉमस कप से ही काफी अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं और उनके खेल में काफी सुधार दिखा है। क्वार्टरफाइनल में प्रणॉय दूसरी सीड इंडोनिशिया के जॉनाथन क्रिस्टी का सामना करेंगे। पुरुष सिंगल्स में प्रणॉय भारत की एकमात्र चुनौती के रूप में बचे हैं। परुपल्ली कश्यप दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

डबल्स में भारत की चुनौती टूर्नामेंट के तीसरे दिन समाप्त हो गई। सात्विक साईंराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी को दूसरे दौर के मुकाबले में विरोधी जोड़ी को वॉकओवर देना पड़ा।

सात्विक को मांसपेशियों की दिक्कत हुई जिस कारण सातवीं सीड भारतीय जोड़ी कोर्ट पर नहीं उतर सकी और मलेशियाई जोड़ी को वॉकओवर मिल गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar