Create
Notifications

मलेशिया ओपन : जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में पहुंचे सिंधू और प्रणॉय

सिंधू और प्रणॉय क्वार्टरफाइनल में अपने से ऊंची रैंकिंग के खिलाड़ियों से भिड़ेंगे।
सिंधू और प्रणॉय क्वार्टरफाइनल में अपने से ऊंची रैंकिंग के खिलाड़ियों से भिड़ेंगे।
Hemlata Pandey

दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट पीवी सिंधू और थॉमस कप में भारत की जीत के नायक रहे 'Giant Killer' एच एस प्रणॉय मलेशिया ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गए हैं। सातवीं वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू ने दूसरे दौर के अपने मुकाबले में थाईलैंड की फिट्टायापोर्न चाइवान को तीन सेट तक चले कड़े मुकाबले में 19-21, 21-9, 21-14 से हराया। पहला सेट हारने के बाद सिंधू ने बेहद शानदार अंदाज में दूसरे सेट में अपना अटैक तेज कर इसे आसानी से जीता। तीसरे और निर्णायक सेट में सिंधू को चाइवान से चुनौती मिली लेकिन सिंधू ने यहां भी जीत दर्ज कर मैच अपने नाम किया।

ANOTHER KILL BY THE GIANT KILLER !!! H.S Prannoy continues his dream run and this time defeated WR 4 Chou Tien Chen 🇹🇼 21-15 21-7 to Strom into the QF While Sindhu Find a way to get past 🇹🇭 Chaiwan in 3 Sets to book the clash with Tai Tzu Ying in QF #MalaysiaOpen https://t.co/kdAEIVqPWM

सिंधू ने इस सीजन एशियन चैंपियनशिप का ब्रॉन्ज अपने नाम किया जबकि इसके बाद सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन का खिताब जीता। अब सिंधू की नजर सीजन के तीसरे और अपने पहले मलेशियन ओपन खिताब पर है। भारत की तरफ से कोई भी खिलाड़ी आज तक इस प्रतियोगिता को नहीं जीत पाया है, और ऐसे में सिंधू के पास इतिहास रचने का मौका है। सिंधू क्वार्टरफाइनल में गत विजेता ताइपे की ताई जू यिंग का सामना करेंगी। दूसरी सीड यिंग न सिर्फ गत विजेता हैं बल्कि लगातार तीन साल 2017, 2018 और 2019 में महिला सिंगल्स टाइटल जीत चुकी हैं।

पुरुष सिंगल्स में भारत के एच एस प्रणॉय ने चौथी सीड ताइपे के चोउ तिएन चैन को सीधे सेटों में 21-15, 21-7 से हराने में कामयाबी हासिल की। प्रणॉय थॉमस कप से ही काफी अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं और उनके खेल में काफी सुधार दिखा है। क्वार्टरफाइनल में प्रणॉय दूसरी सीड इंडोनिशिया के जॉनाथन क्रिस्टी का सामना करेंगे। पुरुष सिंगल्स में प्रणॉय भारत की एकमात्र चुनौती के रूप में बचे हैं। परुपल्ली कश्यप दूसरे दौर में हारकर बाहर हो गए।

डबल्स में भारत की चुनौती टूर्नामेंट के तीसरे दिन समाप्त हो गई। सात्विक साईंराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी को दूसरे दौर के मुकाबले में विरोधी जोड़ी को वॉकओवर देना पड़ा।

UPDATE 🚨 @satwiksairaj pulled a muscle in his core. He was better today but not enough to play and with #CWG around, the coaches and physios advised him to not play. Hence, Satwik-Chirag has pulled out.#MalaysiaOpen2022#MalaysiaOpenSuper750#IndiaontheRise#Badminton

सात्विक को मांसपेशियों की दिक्कत हुई जिस कारण सातवीं सीड भारतीय जोड़ी कोर्ट पर नहीं उतर सकी और मलेशियाई जोड़ी को वॉकओवर मिल गया।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...