Create
Notifications

साइना की चोट के बावजूद भारत ने उबर कप में जीता पहला मैच, थॉमस कप में भी दर्ज की जीत

साइना नेहवाल को ऊबर कप में बीच मैच से रिटायर होना पड़ा।
साइना नेहवाल को ऊबर कप में बीच मैच से रिटायर होना पड़ा।
ANALYST

भारत ने बैडमिंटन की सुप्रसिद्ध टीम स्पर्धाओं थॉमस और ऊबर कप के ग्रुप मुकाबलों की शुरुआत जीत के साथ की है। डेनमार्क में हो रही प्रतियोगिता में भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने अपने पहले मुकाबले जीतकर शानदार आगाज किया। थॉमस कप में भारतीय पुरुष टीम ने नीदरलैंड को 5-0 से मात देकर 1 अंक अर्जित किया जबकि साइना नेहवाल के चोटिल होने के बावजूद महिला टीम ने स्पेन को 3-2 से मात देकर खाता खोला।

बीच मैच में रिटायर हुई साइना

🇪🇸 Spain takes the lead in the opening match of #UberCup2020 as @NSaina retired from the match. 🇮🇳- 0️⃣
🇪🇸- 1️⃣#ThomasUberCup2020
#badminton https://t.co/peEFgdNXB0

ऊबर कप में ग्रुप बी के अपने पहले मैच में भारत का सामना स्पेन से था। पूर्व विश्व नंबर 1 खिलाड़ी साइना नेहवाल ने क्लारा अजूरमेंडी के खिलाफ भारतीय अभियान की शुरुआत की। साइना पहले सेट में 22-20 से पिछड़ रही थीं, लेकिन तभी उन्हें Groin Pain की शिकायत हुई और वह रिटायर होकर बीच मैच से हट गईं। इस तरह स्पेन को 1 मैच की बढ़त मिल गई। लेकिन इसके बाद 150वीं विश्व रैंकिंग वाली मालविका बंसोड़ ने शानदार खेल दिखाते हुए 134वें नंबर की स्पेन की बीटराईज को हराकर भारत को बराबरी पर ला दिया। तनिषा और रितुपर्णा ने डबल्स मुकाबला जीता और भारत को 2-1 की बढ़त दिलाई। अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी ने अपना डबल्स मुकाबला गंवाकर निराशा दी। लेकिन अदिति भट्ट ने आनिया सेतियन को 21-16, 21-14 से हराकर भारत को निर्णायक जीत दिला दी।

𝐕𝐈𝐂𝐓𝐎𝐑𝐘 𝐒𝐄𝐀𝐋𝐄𝐃!🔥🔥🇮🇳’s promising WS Shuttler- #AditiBhatt sealed the opening tie in favour of 🇮🇳 after she outclassed 🇪🇸’s Ania Setien 21-16, 21-14 at the #ThomasUberCup2020 . 🇮🇳-3️⃣
🇪🇸-1️⃣Way to go, champ! 🔝🔥#IndiaontheRise
#Badminton https://t.co/4slmH0ZbMb

महिला टीम का अगला मुकाबला 12 अक्टूबर को स्कॉटलैंड और 13 अक्टूबर को थाईलैंड से होगा। ग्रुप की टॉप 2 टीमें क्वार्टर-फाइनल में जाएंगी।

पुरुष टीम की आसान जीत

विश्व नंबर 14 खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत का अगुवाई में भारत ने थॉमस कप में नीदरलैंड को आसानी से 5-0 से हरा दिया। श्रीकांत ने 128वीं रैंकिंग वाले जोरान को 21-12, 21-14 से मात दी, तो 15वीं विश्व रैंकिंग वाले बी साईं प्रणीत ने अपने प्रतिद्वंदी रॉबिन मेसमैन को 21-4, 21-12 से हराया। समीर वर्मा भी अपना एकल मुकाबला सीधे सेटों में जीत गए।

Thomas 🏆 Performance of the Day | @satwiksairaj Rankireddy 🇮🇳 is always ready to pounce! 🔥.#TotalEnergiesBadminton #ThomasUberCups #Aarhus2020 https://t.co/7SRDiXVMmY

इसके बाद डबल्स में स्वास्तिकराज रानकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने अपना मुकाबला आसानी से जीता और ध्रुव कपीला- एमआर अर्जुन की जोड़ी भी डबल्स मुकाबला जीतने में कामयाब रही। थॉमस कप में पुरुष टीम का अगला मुकाबला 12 अक्टूबर को तहीती से होना है और असली चुनौती 14 अक्टूबर को सामने होगी जब पुरुष टीम का सामना चीन से होगा। थॉमस कप में भी ग्रुप की टॉप 2 टीमें अंतिम 8 में जगह बनाएंगी।

Edited by निशांत द्रविड़
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now