थॉमस कप : भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम कनाडा पर जीत के साथ क्वार्टरफाइनल में

किदाम्बी श्रीकांत ने तीन सेट तक चले मैच में जीत दर्ज की।
किदाम्बी श्रीकांत ने तीन सेट तक चले मैच में जीत दर्ज की।

किदाम्बी श्रीकांत की अगुवाई में भारतीय पुरुष बैडमिंटन ने थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। भारत ने कनाडा पर 5-0 से जीत दर्ज कर लगातार दूसरे दिन सफलता पाई। भारत की ओर से किदाम्बी श्रीकांत, एच एस प्रणॉय और प्रियांशु राजावात ने सिंगल्स मुकाबले जीते।

किदाम्बी श्रीकांत ने पहले मैच में कनाडा के ब्रायन यैंग को 20-22, 21-11, 21-15 से हराया। विश्व नंबर 11 श्रीकांत को 29वीं रैंकिंग वाले यैंग के खिलाफ कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ा और पहले सेट में यैंग ने जीत हासिल की। लेकिन दूसरे और तीसरे सेट में श्रीकांत ने बेहतर खेल दिखाया और मैच अपने नाम किया। इसके बाद डबल्स के पहले मैच में भारत की टॉप जोड़ी सात्विक-चिराग ने जेसन एंथोनी-केविन ली को सीधे सेटों में आसानी से 21-12, 21-11 से हराया।

दिन के तीसरे मैच में एच एस प्रणॉय ने 21-15, 21-12 के अंतर से बी आर संकीर्त को हराते हुए भारत को 3-0 की अजेय बढ़त दिला दी। इसके बाद दिन को चौथे मैच में कृष्णा प्रसाद गर्ग-विष्णुवर्धन पंजाल की जोड़ी को 21-15, 21-11 से हराया। दिन के आखिरी मैच में भारतीय टीम ने प्रियांशु राजावत को मौका दिया। प्रियांशु ने विक्टर लाई को 21-13, 20-22, 21-14 से हराकर भारतीय टीम को 5-0 से क्लीन स्वीप करवाने में सफलता पाई।

ग्रुप सी में भारतीय टीम ने एक दिन पहले ही जर्मनी पर 5-0 की जीत दर्ज की थी। ऐसे में कनाडा पर जीत के साथ भारत के पास कुल 2 अंक हैं। ग्रुप सी से भारत और चीनी ताइपे ने क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। चीनी ताइपे ने पहले दिन कनाडा को हराया था और दूसरे दिन जर्मनी पर 5-0 से जीत दर्ज की। अब 11 मई को चीनी ताइपे और भारत के बीच मुकाबला होगा। इस मैच के परिणाम के आधार पर टीमों के क्वार्टरफाइनल प्रतिद्वंदी तय होंगे।

ग्रुप ए में इंडोनिशिया ने थाईलैंड पर 4-1 से धमाकेदार जीत दर्ज की जबकि दक्षिण कोरिया ने सिंगापुर को 3-2 से हराया। ग्रुप बी में चीन ने फ्रांस को 5-0 से मात दी और डेनमार्क ने अल्जीरिया पर 5-0 से जीत दर्ज की। वहीं ग्रुप डी में मलेशिया ने 5-0 से इंग्लैंड को हराया तो जापान ने अमेरिका पर 5-0 से जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now